संदेसरा घोटाला मामला: कांग्रेस नेता अहमद पटेल के घर पहुंची ED, पूछताछ जारी

Jun 30 2020 01:05 PM
संदेसरा घोटाला मामला: कांग्रेस नेता अहमद पटेल के घर पहुंची ED, पूछताछ जारी

नई दिल्ली: संदेसरा घोटाला मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गाँधी के बेहद करीबी अहमद पटेल से पूछताछ करने के ​लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम उनके घर पहुंची. ईडी ने अहमद पटेल से चेतन संदेसरा के संबंध में पूछताछ की, जो उनके बेटे फैसले पटेल और दामाद इरफान सिद्दीकी का करीबी बताया जाता है. पूछताछ के पहले दिन अहमद पटेल, ईडी के सामने हाजिर हुए थे. हालांकि, यह पेशी उनके घर पर ही हुई थी. ईडी के अधिकारी अहमद पटेल के जवाब से संतुष्ट नज़र नहीं आए थे. अब ईडी के अधिकारी संदेसरा मामले के गवाहों और कुछ संदिग्धों के बयान के आधार पर कांग्रेस नेता से पूछताछ करेंगे.

जानकारी के अनुसार, संदेसरा घोटाला, PNB घोटाले से भी बड़ा है. स्टर्लिंग बॉयोटेक कंपनी लिमिटेड और संदेसरा ग्रुप के तीनों प्रमोटरों, नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ति संदेसरा ने पहले तो नकली कंपनियां बनाईं फिर कई बैंकों को लगभग 14,500 करोड़ की चपत लगा दी. संदेसरा घोटाले में कांग्रेस नेता की पूछताछ उनके घर पर हो रही है. दरअसल, अहमद पटेल ने कहा था कि मेरी आयु 60 के पार हो गई है. उन्होंने पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर जाने में असमर्थता जाहिर थी. इस कारण ईडी को चल कर उनके घर पर दस्तक देनी पड़ी है.

इससे पहले अहमद पटेल को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 400 करोड़ रुपये के हवाला ट्रांजेक्शन मामले में समन भेजा था. उन पर पर आरोप है कि हवाला की 400 करोड़ से अधिक की रकम कांग्रेस के खातों में भी आई थी. फिलहाल आयकर विभाग के अफसर पूरे मामले की तफ्तीश कर रहे हैं.

तीरंदाज दीपिका कुमारी बंधने जा रही है शादी के बंधन में, शुरू हुई हल्दी की रस्मे

यदि मैच के दौरान बॉल चमकाने के लिए किया लार का इस्तमाल तो हो सकती है परेशानी

कोरोना जांच में नहीं लगेगा समय, जल्द उपलब्ध होगी घरेलू टेस्ट किट