अशोका यूनिवर्सिटी के संस्थापकों के ठिकानों पर ED की रेड, 1600 करोड़ की धोखाधड़ी से जुड़ा है मामला
अशोका यूनिवर्सिटी के संस्थापकों के ठिकानों पर ED की रेड, 1600 करोड़ की धोखाधड़ी से जुड़ा है मामला
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज शुक्रवार (27 अक्टूबर) को अशोक विश्वविद्यालय के संस्थापकों से संबंधित एक मामले में देश के कई स्थानों पर 17 स्थानों पर तलाशी ली। धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत दर्ज पैराबोलिक ड्रग्स मामले में दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़, पंचकुला और अंबाला स्थित 17 स्थानों पर छापे मारे गए। सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में पैराबोलिक ड्रग्स लिमिटेड और उसके निदेशक प्रणव गुप्ता और विनीत गुप्ता पर 1,600 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी का आरोप है।

जांच में पता चला कि विनीत गुप्ता और प्रणव गुप्ता अशोका यूनिवर्सिटी के संस्थापक हैं। ED की छापेमारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, अशोक विश्वविद्यालय ने कहा कि पैराबोलिक ड्रग्स मामला विश्वविद्यालय से जुड़ा नहीं है, और कहा कि इस मामले को जोड़ने का कोई भी  प्रयास भ्रामक था। यूनिवर्सिटी ने एक बयान में कहा है कि, "ED ने पैराबोलिक ड्रग्स मामले की जांच के संबंध में जानकारी मांगी है, जहां अशोक विश्वविद्यालय के संस्थापक, विनीत गुप्ता और प्रणव गुप्ता निदेशक हैं।"

अशोक विश्वविद्यालय ने दोहराया है कि पैराबोलिक ड्रग्स किसी भी तरह से अशोक विश्वविद्यालय से जुड़ा नहीं है। अशोक विश्वविद्यालय का पैराबोलिक ड्रग्स के साथ कोई अतीत या वर्तमान संबंध नहीं है, जिस कंपनी की जांच की जा रही है, और लिंक बनाने का कोई भी प्रयास बिना किसी आधार के और भ्रामक है।

हमास नहीं, इजराइल है 'आतंकवादी' ! क्या 'वोट बैंक' के लिए ये तमाम समझौते कर रही कांग्रेस ?

MP के कॉन्स्टेबल CPR देकर बचाई सांप की जान, वीडियो देखकर उड़ जाएंगे होश

भारतीय सेना प्रमुख मनोज पांडे बोले- देश के लिए 'आत्मनिर्भरता' बेहद जरूरी, हमने रूस-यूक्रेन युद्ध से सीखा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -