कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के घर ED की रेड, 12 ठिकानों पर की छापेमारी
कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के घर ED की रेड, 12 ठिकानों पर की छापेमारी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत और अन्य लोगों के ठिकानों पर ED ने छापेमारी की है। प्राप्त खबर के अनुसार, मनी लॉन्ड्रिंग मामले से जुड़ी ये रेड उत्तराखंड एवं दिल्ली-NCR में एक दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर हो रही है। मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में ED की ये रेड दिल्ली, चंडीगढ़ एवं उत्तराखंड में चल रही है। उत्तराखंड के पूर्व वन मंत्री हरक सिंह रावत से जुड़े एक घोटाला मामले में लगभग एक दर्जन ठिकानों पर रेड जारी है। 

प्रवर्तन निदेशालय की टीम देहरादून की डिफेंस कॉलोनी स्थित उनके आवास पर पहुंचकर रेड कर रही है। केंद्रीय एजेंसी ने पूर्व मंत्री के नजदीकियों पर भी एक्शन लिया है। सूत्रों के अनुसार, फॉरेस्ट लैंड स्कैम मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने एक्शन लिया है तथा पीएमएलए के तहत ये कार्रवाई की जा रही है। इससे पहले अगस्त, 2023 में विजिलेंस विभाग ने भी हरक सिंह के खिलाफ कार्रवाई की थी।  

कौन हैं हरक सिंह रावत?
हरक सिंह रावत को भारतीय जनता पार्टी ने अनुशासनहीनता के कारण पार्टी से निष्कासित करते हुए कैबिनेट मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया था, तत्पश्चात, वर्ष 2022 में वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे। हरक सिंह के साथ उनकी बहू अनुकृति गुसाईं ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया था।  

मुंबई में INDIA गठबंधन की महारैली, लेकिन ममता-केजरीवाल के शामिल होने पर संशय

क्या ससुराल में यह पहली बसंत पंचमी है? इन पीली साड़ियों में खिल उठेगी आपकी खूबसूरती

हुंडई ने लाई नई कार, कीमत 9 लाख रुपये से भी कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -