मुंबई में INDIA गठबंधन की महारैली, लेकिन ममता-केजरीवाल के शामिल होने पर संशय
मुंबई में INDIA गठबंधन की महारैली, लेकिन ममता-केजरीवाल के शामिल होने पर संशय
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा), आम आदमी पार्टी (AAP), DMK, तृणमूल कांग्रेस (TMC) और अन्य सहित विभिन्न विपक्षी दलों का गठबंधन, INDIA ब्लॉक इस महीने के अंत में मुंबई में एक संयुक्त रैली आयोजित करने की तैयारी में है। इस रैली को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हालिया प्रस्थान के बाद विपक्ष द्वारा फिर से संगठित होने और एकजुट मोर्चा पेश करने के रणनीतिक कदम के रूप में देखा जा रहा है।

आगामी लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा को सामूहिक रूप से चुनौती देने के लिए संसाधनों और समर्थन को एकत्रित करने के उद्देश्य से पिछले साल INDIA ब्लॉक का गठन किया गया था। हालाँकि, नीतीश कुमार के निष्ठा बदलने और भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन में शामिल होने के अचानक फैसले ने विपक्ष की एकता और ताकत को एक महत्वपूर्ण झटका दिया। नीतीश कुमार के जाने से बिहार में राजनीतिक उथल-पुथल मच गई, जिससे सरकार बदल गई और विपक्षी दलों के बीच भाजपा के प्रभुत्व का प्रभावी ढंग से मुकाबला करने की क्षमता को लेकर चिंताएं बढ़ गईं। कुमार के इस कदम ने बदलती राजनीतिक गतिशीलता के सामने एकजुटता और गति बनाए रखने में विपक्षी दलों के सामने आने वाली चुनौतियों को रेखांकित किया।

इसलिए मुंबई में होने वाली रैली कुमार के बाहर निकलने के मद्देनजर अपना संकल्प और एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए इंडिया ब्लॉक के लिए महत्वपूर्ण है। हालाँकि, इस आयोजन में राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, एमके स्टालिन और अखिलेश यादव जैसे प्रमुख नेताओं की भागीदारी को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है, जो संभावित रूप से इसके प्रभाव और प्रभावशीलता को प्रभावित कर सकती है। नीतीश कुमार के जाने से लगे झटके के बावजूद, विपक्ष आगे बढ़ने और सत्तारूढ़ सरकार के प्रति जनता के असंतोष को भुनाने के लिए प्रतिबद्ध है। यह रैली इंडिया ब्लॉक के लिए आगामी चुनावी लड़ाई से पहले अपने अभियान को फिर से मजबूत करने और समर्थन जुटाने का अवसर प्रस्तुत करती है।

दिल्ली से लश्कर का आतंकी रियाज़ अहमद गिरफ्तार, सेना में भी कर चुका था काम

'दलित मंत्री को अयोग्य कैसे कहा..', DMK सांसद टीआर बालू की टिप्पणी पर लोकसभा में हुआ हंगामा, भाजपा बोली- माफ़ी मांगो

8 साल पहले इस कार्टून में की गई भविष्यवाणी 2024 में हुई सच

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -