दिल्ली के शराब घोटाले को लेकर 35 ठिकानों पर ED के छापे, मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ीं
दिल्ली के शराब घोटाले को लेकर 35 ठिकानों पर ED के छापे, मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ीं
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार पर लगे शराब घोटाले के आरोपों को लेकर ताबड़तोड़ छापेमारी का सिलसिला जारी है। मंगलवार को केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली समेत कई राज्यों में 35 ठिकानों पर रेड मारी है। ED ने दिल्ली के अलावा गुरुग्राम, लखनऊ, हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु और पंजाब के शहरों में भी छापे मारे हैं। जांच एजेंसी के राडार पर शराब कारोबारी हैं। हालांकि, ED की छापेमारी में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का घर शामिल नहीं है, लेकिन इस पूरे घोटाले में शक की सुई उनकी तरफ ही घूम रही है।

जांच एजेंसी ने मेसर्स इंडो स्प्रिट्स के MD समीर महेंद्रू के ठिकाने पर भी रेड मारी है। ये दिल्ली के जोर बाग इलाके में रहते हैं। उन पर इल्जाम है कि उन्होंने 1 करोड़ रुपए मेसर्स राधा इंडस्ट्रीज के राजेन्द्र प्लेस स्थित यूको बैंक के अकाउंट में ट्रांसफर किए। रिपोर्ट के अनुसार, सुबह लगभग 7 बजे के आसपास ED की टीम पहुंची थी। टीम यहां से घर के एक सदस्य को लेकर निकली है। छापेमारी के बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का बयान भी सामने आया है।

सिसोदिया ने कहा है कि, 'पहले इन्होंने CBI के छापे मारे। कुछ नहीं मिला। अभी ED के छापे मारेंगे। इसमें कुछ नहीं मिलेगा। देश में जो शिक्षा का माहौल बना हुआ है, अरविंद केजरीवाल जी जो कार्य कर रहे हैं, उसे रोकने का काम किया जा रहा है। मगर ये लोग उसे रोक नहीं पाएंगे। यह CBI यूज कर लें, ये ED यूज कर लें। उसे रोक नहीं पाएंगे शिक्षा के काम को रोक नहीं पाएंगे। मेरे पास अधिक जानकारी नहीं है। मैंने ईमानदारी से काम किया है। 4 स्कूलों के नक्शे और उन्हें मिल जाएंगे।'

शराब घोटाला और LG पर AAP के आरोप:-

बता दें कि, दिल्ली में सबकुछ ठीक था, जब तक नई शराब नीति चल रही थी। लेकिन, जब उपराज्यपाल सक्सेना को केजरीवाल सरकार की नई शराब नीति में कुछ गड़बड़ी दिखी, तो उन्होंने इसकी CBI जांच कराने की सिफारिश कर दी। हालांकि, जांच शुरू होती इससे पहले ही, केजरीवाल सरकार ने फ़ौरन यू टर्न मारा और नई शराब नीति वापस लेते हुए फिर से पुरानी नीति लागू करने का ऐलान कर दिया। लेकिन LG के आदेश के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर CBI की रेड पड़ी और जांच एजेंसी की FIR में सिसोदिया का नाम मुख्य आरोपी के रूप में सामने आया। जिससे AAP बौखला गई, इसके बाद शुरू हुआ शराब घोटाले की जाँच का आदेश देने वाले LG विनय कुमार सक्सेना को घेरने का खेल। जो AAP नेता अब तक शराब घोटाले पर चुप थे, वे एक के बाद एक उपराज्यपाल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने लगे। इन्ही आरोपों से आहत होकर LG ने AAP नेताओं को लीगल नोटिस भेजा है, अब देखना ये है कि, इस मामले में आगे क्या होता है।   

शिक्षक दिवस पर टॉप ट्रेंड बना रहा #UpYogiShikshaModel, लोगों ने जमकर की तारीफ

अब राजपथ बन जाएगा 'कर्त्तव्य पथ'.., गुलामी की निशानियों पर मोदी सरकार का एक और अटैक

'पाकिस्तानियों से मिलकर ज़ुबैर ने सिखों के खिलाफ फैलाई नफरत..,', मनजिंदर सिरसा ने दर्ज कराया केस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -