'शिवसेना में शामिल होना चाह रहे लोगों को धमका रही ED..', संजय राउत का आरोप
'शिवसेना में शामिल होना चाह रहे लोगों को धमका रही ED..', संजय राउत का आरोप
Share:

मुंबई: शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर उन राजनीतिक नेताओं को नोटिस भेजकर धमकी देने का आरोप लगाया जो उद्धव गुट में शामिल होना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर का एकनाथ शिंदे गुट को 'असली' शिवसेना बताना ''पूरी तरह से अवैध'' है। राउत ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, "सभी बड़े नेता जो शिव सेना (UBT) में शामिल होना चाहते थे, उनके घरों पर ED के नोटिस भेजे गए हैं और उन्हें धमकी दी गई है कि वे शिव सेना के करीब न जाएं।"

उन्होंने कहा कि, "शिवसेना के बारे में अध्यक्ष (राहुल नार्वेकर) द्वारा दिया गया निर्णय पूरी तरह से अवैध था। हमने ECI (भारत के चुनाव आयोग) को जो भी दिया था, उसके सभी सबूत हमारे पास थे। हमने जनता को सारी जानकारी दे दी थी। हमने हटा दिया उनका मुखौटा और उन्हें उजागर कर दिया। जिसके बाद वे उग्र हो गए और अगले दिन से, हमारे लोगों को ED और IT से नोटिस मिलना शुरू हो गया।'' पिछले साल जून में पार्टी में विभाजन के बाद प्रतिद्वंद्वी समूह के विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग करने वाली शिवसेना गुटों की क्रॉस-याचिकाओं पर अपना निर्णय देते हुए, महाराष्ट्र अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने 10 जनवरी को कहा कि "जब प्रतिद्वंद्वी गुट उभरे तो शिंदे गुट ही असली शिवसेना थी।'' 

स्पीकर ने अपना अहम फैसला सुनाते हुए शिवसेना के संविधान का जिक्र किया और कहा, 'पक्ष प्रमुख के फैसले को राजनीतिक दल का फैसला नहीं माना जा सकता।' इस बीच, सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा कि वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट के विधायकों के खिलाफ अयोग्यता याचिकाओं को खारिज करने के महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष के आदेश को चुनौती देने वाली शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट की याचिका पर 22 जनवरी को सुनवाई करेगा।  इस मामले का उल्लेख भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ के समक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने किया, जो शिव सेना के ठाकरे गुट के विधायक सुनील प्रभु का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। सिब्बल ने कहा कि मामले को 19 जनवरी को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है और पूछा गया कि क्या इस पर सोमवार को सुनवाई हो सकती है, जिस पर पीठ सहमत हो गई। ठाकरे गुट ने जून 2022 में विभाजन के बाद एकनाथ शिंदे गुट को 'असली शिवसेना' के रूप में मान्यता देने के महाराष्ट्र अध्यक्ष के आदेश को भी चुनौती दी। 

संविधान की दसवीं अनुसूची (दल-बदल विरोधी कानून) के तहत शिंदे और उनके समर्थक विधायकों के खिलाफ अयोग्यता याचिकाएं दायर करने के लगभग दो साल बाद, स्पीकर का फैसला 10 जनवरी को आया। शिंदे और 38 "बागी" शिवसेना विधायकों के खिलाफ अयोग्यता याचिकाओं को खारिज करने के महाराष्ट्र स्पीकर राहुल नार्वेकर के फैसले के खिलाफ शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाते हुए, ठाकरे गुट ने कहा कि यह निर्णय "बाहरी और अप्रासंगिक" विचारों के आधार पर सत्ता का "रंगीन" प्रयोग था। इससे पहले, शीर्ष अदालत ने स्पीकर से उनके समक्ष लंबित अयोग्यता याचिकाओं पर शीघ्र निर्णय लेने को कहा था। विधायकों द्वारा ठाकरे के खिलाफ विद्रोह करने के बाद, 23 जून 2022 को उद्धव ठाकरे द्वारा नियुक्त शिवसेना पार्टी व्हिप सुनील प्रभु द्वारा बागी विधायकों के खिलाफ अयोग्यता याचिका दायर की गई थी।

'सभी सीटों पर अकेले लड़ेंगे..', सीट बंटवारे पर INDIA गुट में नहीं बन रही बात, TMC ने दे दिया अल्टीमेटम

महतारी वंदन योजना के नाम पर महिलाओं से पैसे लेकर भरवाए जा रहे थे फॉर्म, प्रशासन ने सील किया चॉइस सेंटर

प्राण प्रतिष्ठा से पहले कैसे लीक हो गईं रामलला की मूर्ति की तस्वीरें? 'खुली आंख' देख फूटा मुख्य पुजारी का गुस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -