शब्बीर शाह के सहयोगी असलम वानी को ईडी ने पकड़ा, दिल्ली में हो सकती है पूछताछ
शब्बीर शाह के सहयोगी असलम वानी को ईडी ने पकड़ा, दिल्ली में हो सकती है पूछताछ
Share:

नईदिल्ली। एनआईए द्वारा आतंकी फंडिंग को लेकर जम्मू कश्मीर में अलगाववादी नेताओं के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है। कुछ अलगाववादी नेताओं को पकड़ा गया है तो कुछ नेता ऐसे हैं जिनसे पूछताछ की गई है। इसी सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय ने रविवार को अलगाववादी नेता शब्बीर शाह के सहयोगी असलम वानी को श्रीनगर से पकड़ लिया। यह बात सामने आई है कि अब असलम वानी को दिल्ली लाए जाने की तैयारी की जा रही है।

मीडिया में सामने आई जानकारी के बाद असलम वानी से पूछताछ की जाएगी। उसे दिल्ली ले जाया जाएगा। गौरतलब है कि एक स्थानीय अदालत ने वानी को आर्म्स एक्ट के तहत दोषी ठहराया था मगर उसके खिलाफ आतंकी गतिविधियों हेतु धन एकत्रित करने को लेकर किसी तरह की बात सिद्ध नहीं हो पाई थी। ऐसे में उस पर लगे आरोप खारिज हो गए लेकिन न्यायालय ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जाॅंच करने की बात कही और कहा कि निदेशालय वानी को लेकर जाॅंच कर सकता है। इसके पहले वर्ष 2005 में दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने असलम वानी को पकड़ा था।

उस पर हवाला कारोबार से जुड़ने का आरोप था। असलम वानी पर शब्बीर शाह को लगभग 2.25 करोड़ रूपए देने का आरोप लगाया गया। शब्बीर शाह और असलम वानी के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया गया। पुलिस के अनुसार पूछताछ में असलम वानी ने 63 में से 50 लाख रुपए शब्बीर शाह को देने की बात कबूली की थी। पुलिस की पूछताछ में असलम वानी ने करीब 50 लाख रूपए शब्बीर शाह को देने की बात मान ली थी।

यह बात भी सामने आई है कि असलम वानी को 10 लाख रूपए श्रीनगर में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के एरिया कमांडर अबु बकर को दिए जाने थे। दूसरी ओर प्रवर्तन निदेशालय ने हाल ही में की गई जाॅंच को लेकर न्यायालय में जानकारी दी और कहा कि शब्बीर शाह पाकिस्तान में मौजूद आतंकियों के संपर्क में था। साथ ही यह जानकारी भी सामने आई है कि हवाला के जरिये शांति भंग करने के लिए रूपए दिए गए थे। प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में संबंधित ईमेल की जाॅंच भी करेगा। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा इस मामले में आतंकी शाह के होटल के अकाउंट में मिली करोड़ों की राशि की जाॅंच की जाएगी।

करोड़ों के आसामी हैं अलगाववादी नेता शब्बीर शाह

अब अलगाववादी बदल रहे हैं फंडिंग का तरीका, संसद में टेरर फंडिंग पर बोले केंद्रीय मंत्री

टेरर फंडिंग को लेकर, एनआईए ने भेजा नसीम गिलानी को समन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -