हेलीकॉप्टर डील में ED ने निकाली आरोपियों की लिस्ट
हेलीकॉप्टर डील में ED ने निकाली आरोपियों की लिस्ट
Share:

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले के मामले में आरोपियों की पहचान कर ली है। ईडी ने इस डील में शामिल हुए राजनेता, नौकरशाह, वायु सेना अधिकारी व अन्य लोगों की पहचान का दावा किया है। ये वे लोग जिन्होने इस डील से लाभ लिया है।

ईडी के एक अफसर के मुताबिक, इस डील में सभी आरोपियों की पहचान तो कर ही ली गई है, साथ ही साथ यह भी पता लगाया जा चुका है कि किन हाथों से होते हुए पैसा इन तक पहुंचाया गया है। इससे पहले इटली की अदालत ने स्पष्ट किया था कि इस हेलीकॉप्टर डील में भारतीयों को घूस दी गई थी।

ईडी अब पूर्व वायु सेना अध्यक्ष एस पी त्यागी को समन भेजकर पूछताछ के लिए आमंत्रित करेगा। इसके अलावा दिल्ली के एक वकील गौतम खेतान को भी ईडी ने लब किया है। बताया जा रहा है कि खेतान वहीं शख्स है जिसके जरिए बिचौलिए कार्लो जिरोसा और गूईडो हैशचे ने भारत में घूस की रकम अदा की।

खेतान ने ही भारत में पैसे पहुंचाने का काम किया और इस ऑपरेशन के सिस्टम का हिस्सा भी रहे। 2014 में ईडी ने इसी मामले में खेतान के घर पर छापेमारी भी की थी। जहां से उन्हें एक पीले रंग की डायरी मिली थी, जिसमें कोड वर्ड में अमाउंट लिखी हुई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -