दिल्ली शराब घोटाले पर ED ने दर्ज की चार्जशीट, किए ये खुलासे
दिल्ली शराब घोटाले पर ED ने दर्ज की चार्जशीट, किए ये खुलासे
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में शराब घोटाले को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत में जो चार्जशीट दाखिल की है, उसमें स्पष्ट लिखा है कि घोटाले से एकत्रित पैसे का उपयोग AAP ने गोवा के विधानसभा चुनाव में किया है। 70 लाख रुपये का नकद भुगतान उन सर्वे टीम के वॉलिंटियर्स को किया गया था जो इसका भाग थे। विजय नायर ने स्वयं अभियान से संबंधित कुछ व्यक्तियों से नकद भुगतान प्राप्त करने के लिए कहा था।

बता दें कि बीते वर्ष 2022 में गोवा सहित पांच प्रदेशों में विधानसभा चुनाव हुए थे। गोवा में विधानसभा चुनाव में AAP ने दो सीटों पर जीत हासिल की थी। जबकि पंजाब में AAP की सरकार बनी थी। प्रवर्तन निदेशालय ने शराब घोटाले की चार्जशीट में लिखा है कि इस केस की अब तक की तहकीकात से पता चला है कि इन फंडों का हिस्सा गोवा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए AAP के चुनाव अभियान में उपयोग किया गया था। आगे प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि सर्वे टीमों का हिस्सा रहे वॉलिंटियर्स को 70 लाख रुपये का नकद भुगतान किया गया था। अपराधी विजय नायर ने स्वयं अभियान से संबंधित कार्य में सम्मिलित कुछ लोगों को नकद में भुगतान प्राप्त करने के लिए कहा था।

आगे लिखा है कि विजय नायर ने AAP के नेताओं की तरफ से मगुनता श्रीनिवासुलु रेड्डी, राघव मगुंटा, सारथ रेड्डी और के कविता के एक ग्रुप से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी। विजय नायर एवं उनके सहयोगी दिनेश अरोड़ा के साथ मिलीभगत और षड्यंत्र में अभिषेक बोइनपल्ली भी सम्मिलित रहे। आरोप है कि अभिषेक ने 100 करोड़ रुपये के ट्रांसफर में सहायता की थी। प्रवर्तन निदेशालय ने चार्जशीट में पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जिक्र किया है। शुरुआत में केजरीवाल के नाम का उल्लेख नहीं किया गया था। अभियोजन पक्ष की इस शिकायत (चार्जशीट) में कहा गया है कि विजय नायर ने अभियुक्त समीर महेंद्रू और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच आमने-सामने मुलाकात ना हो पाने से फेस टाइम/वीडियो कॉल की व्यवस्था की थी। केजरीवाल ने समीर महेंद्रू से कहा कि विजय नायर 'उनके लड़के' हैं। 

'अडानी का पासपोर्ट जब्त करो, भाग न जाए..', AAP सांसद संजय सिंह की मांग

अखिलेश के विमान को क्यों नहीं मिली मुरादाबाद में उतरने की अनुमति ? योगी सरकार पर भड़की सपा

ओपी राजभर की सुभासपा को मिला नया सहयोगी, इस पार्टी के साथ लड़ेगी BMC चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -