शिक्षक भर्ती घोटाले में ममता बनर्जी का एक और MLA गिरफ्तार, ED ने माणिक भट्टाचार्य को पकड़ा
शिक्षक भर्ती घोटाले में ममता बनर्जी का एक और MLA गिरफ्तार, ED ने माणिक भट्टाचार्य को पकड़ा
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले (SSC Scam) को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कार्रवाई तेज कर दी है। इस मामले में अब तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक और MLA माणिक भट्टाचार्य को ED ने अरेस्ट कर लिया है। इससे पहले मंत्री पार्थ चटर्जी को भी गिरफ्तार किया गया था और उनके ठिकानों से करोड़ों रुपये की रकम बरामद की गई थी। बता दें कि माणिक भट्टाचार्य पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन के अध्यक्ष थे।

इसी साल जून में कोलकाता उच्च न्यायालय के आदेश पर उन्हें पद से हटा दिया गया था। उन पर इस घोटाले में शामिल होने के इल्जाम लगे थे, जिसके बाद मामला हाई कोर्ट पहुंचा और वहीं पर यह आदेश दिए गए।  माणिक भट्टाचार्य TMC के दूसरे MLA हैं, जिन्हें ED ने इस मामले में गिरफ्तार किया है। इससे पहले पार्थ चटर्जी को जुलाई में गिरफ्तार किया गया था। वह TMC के वरिष्ठ नेताओं में शामिल थे, मगर घिरने के बाद ममता बनर्जी ने उन्हें पार्टी और मंत्री पद से हटा दिया था। 

ED ने पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के दो फ्लैटों से 50 करोड़ रुपये से अधिक कैश बरामद किया था। बता दें कि कलकत्ता उच्च न्यायालय ने आदेश दिया था कि माणिक भट्टाचार्य CBI के समक्ष हाजिर हों। इसके खिलाफ वह सर्वोच्च न्यायालय चले गए थे, जहां से उन्हें राहत मिली थी। सुप्रीम कोर्ट ने एजेंसी को आदेश दिया था कि अगले किसी फैसले तक कोई ऐक्शन न लिया जाए।

'मैं राम-कृष्ण को नहीं मानूंगा..', कहने वाले केजरीवाल के पूर्व मंत्री की मुश्किलें बढ़ीं

भारत को 'इस्लामी राष्ट्र' बनाने की साजिश रच रहे 8 आतंकियों को यूपी ATS ने दबोचा

जिनके लिए कारसेवकों की हत्या करवाकर 'मुल्ला' बने मुलायम, निधन पर वही 'कट्टरपंथी' मना रहे जश्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -