कोविड सेंटर घोटाला मामले में संजय राउत के दो करीबियों को ED ने किया अरेस्ट, जानें पूरा मामला
कोविड सेंटर घोटाला मामले में संजय राउत के दो करीबियों को ED ने किया अरेस्ट, जानें पूरा मामला
Share:

मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित मुंबई कोविड सेंटर घोटाला मामले में शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत के करीबी सहयोगी सुजीत पाटकर और डॉ. किशोर को गिरफ्तार किया। इस मामले में ये पहली गिरफ्तारियां हैं। पाटकर और उनके साझेदारों को, उनकी फर्म, लाइफलाइन हॉस्पिटल मैनेजमेंट के जरिए, 2020 में दो कोविड फील्ड अस्पतालों के लिए अनुबंध प्राप्त हुआ, एक वर्ली में और दूसरा दहिसर में। इन अनुबंधों से उन्हें 32 करोड़ रुपये मिले। ईडी अधिकारियों ने अपनी जांच में पाया है कि 22 करोड़ रुपये विभिन्न अन्य खातों में भेजे गए थे।

ED अधिकारियों को कोविड फील्ड अस्पतालों में भी बड़े पैमाने पर गड़बड़ी मिली, जहां अनुबंध के अनुसार, डॉक्टरों, नर्सों और कर्मचारियों की संख्या विशेष रूप से दी गई थी। हालाँकि, उन्होंने न्यूनतम संख्या में डॉक्टरों, नर्सों और पैरा-मेडिकल स्टाफ के साथ कोविड फील्ड अस्पताल चलाए। इसमें कहा गया है कि मुंबई नागरिक निकाय के मेयर द्वारा हस्ताक्षरित एक अनुबंध के तहत, एक विशेष इकाई 2,000 रुपये में मृत कोविड -19 रोगियों के लिए बॉडी बैग की आपूर्ति कर रही थी, जबकि उसी कंपनी ने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के केंद्रीय खरीद विभाग को 6,800 रुपये में बॉडी बैग की आपूर्ति की थी।

जब कोविड फैला तो महाराष्ट्र के शीर्ष नौकरशाह संजीव जयसवाल बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त थे। 2020 में बीएमसी को कुछ ठेके देने में भी उनकी भूमिका की जांच चल रही है। ईडी को जयसवाल और उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर 100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के दस्तावेज मिले। जयसवाल ने दावा किया कि संपत्तियां उनके सेवानिवृत्त नौकरशाह ससुर से प्राप्त एक उपहार थी, जो आयकर के मुख्य आयुक्त थे।

14 जुलाई को, कोविड सेंटर घोटाला मामले में ईडी की जांच के बीच, संजीव जयसवाल को विमान से उतार दिया गया और श्रीलंका में कोलंबो के लिए उड़ान भरने से रोक दिया गया। ईडी ने 30 जून को जयसवाल से पूछताछ की थी और उन्हें दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। शिव सेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे के करीबी सहयोगी सूरज चव्हाण भी कथित तौर पर कोविड अनुबंधों को प्रभावित करने के आरोप में जांच के दायरे में हैं।

दिल्ली: बीच सड़क पर सलमान की चाकुओं से गोदकर हत्या, नम आँखों से पिता बोले- प्यार करने की ये कैसी सजा ?

यूपी में दुखद हादसा, ईंटों से लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली में घुसी DCM, चार लोगों की मौत

RBI ने रद्द किया इस बैंक का लाइसेंस, कहीं इसमें आपका भी अकाउंट तो नहीं ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -