केरल के LIFE मिशन घोटाले में ED का एक्शन, संतोष ईप्पन और स्वप्ना सुरेश की करोड़ों की सम्पत्तियाँ जब्त
केरल के LIFE मिशन घोटाले में ED का एक्शन, संतोष ईप्पन और स्वप्ना सुरेश की करोड़ों की सम्पत्तियाँ जब्त
Share:

तिरुवनंतपुरम: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने केरल में LIFE मिशन के सिलसिले में 5.38 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है. जांच के तहत आरोपी संतोष ईप्पन और स्वप्ना सुरेश की संपत्ति कुर्क की गई। कुर्क की गई संपत्तियों में संतोष ईप्पन के नाम पर आवासीय संपत्ति और श्रीमती स्वप्ना सुरेश के नाम पर अचल संपत्ति और बैंक शेष शामिल हैं।

मामले के अनुसार, UAE स्थित रेड क्रिसेंट द्वारा वित्त पोषित वडक्कनचेरी में लाइफ मिशन परियोजना का अनुबंध पाने के लिए ईप्पेन द्वारा संचालित यूनिटैक बिल्डर्स द्वारा कथित तौर पर रिश्वत का भुगतान किया गया था। इप्पेन ने कथित तौर पर UAE वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों और केरल सरकार के कुछ अधिकारियों के लिए 4.40 करोड़ रुपये की रिश्वत के तौर पर अग्रिम कमीशन की व्यवस्था की थी। यह साजिश कथित तौर पर सुरेश और संदीप नायर ने रची थी।

बता दें कि, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के पूर्व प्रधान सचिव एम शिवशंकर को भी यूनिटैक बिल्डर्स को परियोजना देने के लिए कथित तौर पर रिश्वत मिली थी। लाइफ मिशन केरल में आर्थिक रूप से गरीब और हाशिए पर रहने वाले परिवारों के लिए आवास सुविधाएं बनाने के लिए LDF सरकार (CPIM गठबंधन कि विजयन सरकार) का एक प्रमुख कार्यक्रम है।

किसके लिए फर्जी वोटर ID बनाते थे कांग्रेस मंत्री बिरथी सुरेश के करीबी मौनेश ? क्राइम ब्रांच ने पकड़ा, चुनावों से भी जुड़ रहे तार !

क्या यही 'सेकुलरिज्म' है ? RSS को रुट मार्च की अनुमति नहीं दे रही थी तमिलनाडु सरकार, मद्रास हाई कोर्ट ने सिखाया सबक

'कांग्रेस ने पहले जाति जनगणना के आंकड़े जारी नहीं किए, अब चुनावों में वादे कर रही..', अखिलेश यादव का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -