किसके लिए फर्जी वोटर ID बनाते थे कांग्रेस मंत्री बिरथी सुरेश के करीबी मौनेश ? क्राइम ब्रांच ने पकड़ा, चुनावों से भी जुड़ रहे तार !
किसके लिए फर्जी वोटर ID बनाते थे कांग्रेस मंत्री बिरथी सुरेश के करीबी मौनेश ? क्राइम ब्रांच ने पकड़ा, चुनावों से भी जुड़ रहे तार !
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूबे की राजधानी बैंगलोर में केंद्रीय अपराध शाखा (CCB) पुलिस ने नकली पहचान पत्र बनाने के आरोप में कांग्रेस मंत्री बिरथी सुरेश के एक करीबी सहयोगी और दो अन्य को गिरफ्तार किया है। आरोपी मौनेश कुमार को राज्य की सिद्धारमैया सरकार में मंत्री बिरथी सुरेश का बेहद खास माना जाता है। आरोप है कि, मोनेश अपने सहयोगियों भरत और राघवेंद्र के साथ नागरिकों और सरकारी अधिकारियों को धोखा देने के लिए फर्जी आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड और कई अन्य आधिकारिक दस्तावेज तैयार करता था।

 

CCB पुलिस के नेतृत्व में चलाए गए ऑपरेशन में आरटी नगर के पास कनकनगर में स्थित MSL टेक्नो सॉल्यूशन कंपनी पर छापा मारा गया। इस सुविधा की पहचान नकली ID के गैरकानूनी उत्पादन के केंद्र के रूप में की गई थी। ऑपरेशन के दौरान, कानून प्रवर्तन ने इन फर्जी पहचान पत्रों को बनाने की प्रक्रिया में उपयोग किए गए कंप्यूटर और अन्य संबंधित उपकरणों को जब्त कर लिया। इस संबंध में हेब्बल पुलिस स्टेशन में एक औपचारिक मामला दर्ज किया गया है, और ऑपरेशन की पूरी सीमा को उजागर करने और इस अवैध गतिविधि में अतिरिक्त व्यक्तियों की किसी भी संभावित भागीदारी को निर्धारित करने के लिए सक्रिय रूप से जांच चल रही है। 

अब पुलिस ये भी पता लगा रही है कि, कांग्रेस मंत्री का करीबी आरोपी मौनेश ये फर्जी दस्तावेज किसके लिए बना रहा था ? कहीं ये फर्जी कागज़ात बांग्लादेश के अवैध नागरिकों और रोहिंग्याओं के लिए तो नहीं बनाए जा रहे थे ? ताकि चुनावों में उनसे फर्जी वोट डलवा कर लाभ लिया जा सके। पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जाँच कर रही है, उम्मीद है कि, आने वाले समय में इस मामले में और हैरतअंगेज़ खुलासे हो सकते हैं। 

क्या यही 'सेकुलरिज्म' है ? RSS को रुट मार्च की अनुमति नहीं दे रही थी तमिलनाडु सरकार, मद्रास हाई कोर्ट ने सिखाया सबक

सरकार का कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, वेतन में की 30 फीसदी की बढ़ोतरी

'कांग्रेस ने पहले जाति जनगणना के आंकड़े जारी नहीं किए, अब चुनावों में वादे कर रही..', अखिलेश यादव का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -