कोरोना के चलते विधानसभा चुनावों में बेहद सख्त होंगी EC की गाइडलाइन्स, उल्लंघन पर होगी कड़ी कार्रवाई
कोरोना के चलते विधानसभा चुनावों में बेहद सख्त होंगी EC की गाइडलाइन्स, उल्लंघन पर होगी कड़ी कार्रवाई
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत देश के पांच राज्यों में इस वर्ष विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। कोरोना के संक्रमण के मद्देनज़र भारत का निर्वाचा आयोग कोरोना गाइडलाइन्स को सख्त करने की तैयारी कर रहा है। नए दिशानिर्देशों के अनुसार, जिला निर्वाचन अधिकारी (DEO) की मजबूत जवाबदेही होगी। वहीं, सियासी दलों द्वारा उल्लंघन के मामले में प्रचार पर रोक लगाने की भी तैयारी है। बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के दौरान कई खामियां देखने को मिली थीं। 

DEO को तमाम लोकसभा और विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपने अधिकार क्षेत्र में सभी निर्वाचन संबंधी कार्यों का समन्वय और पर्यवेक्षण करने की शक्तियां निहित हैं। निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन्स के किसी भी उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग DEO पर अनुशासनात्मक कार्रवाई पर दृढ़ता से विचार कर रहा है। स्टार प्रचारक के प्रचार और प्रचार के दिनों को प्रतिबंधित करने के लिए भी विचार किया जा रहा है।

एक आभासी बैठक में निर्वाचन आयोग ने सियासी दलों के प्रतिनिधियों, मुख्य सचिव, डीजीपी, राज्य पुलिस नोडल अधिकारी और CEO के साथ चर्चा की है। इसमें आयोग ने सभी मतदान कर्मचारियों के 100 फीसद टीकाकरण, पोलिंग बूथ पर सोशल डिस्टेंसिंग, उचित स्वच्छता और सुरक्षित चुनाव कराने की जरूरत पर जोर दिया।

बंगाल भाजपा में हो सकती है बगावत, आप पार्टी के सामने आई ये मुसीबत

पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे राष्ट्रपति कोविंद, 'पंजाब घटना' पर हो सकता है बड़ा एक्शन

आंध्र प्रदेश: टीडीपी प्रमुख ने दिल्ली दौरे के नतीजे पर सीएम से की पूछताछ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -