तमिलनाडु में दो विधानसभा सीटों पर पिर से होंगेः चुनाव आयोग

नई दिल्ली: तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव खत्म होने और सीएम द्वारा पद की शपथ लिए जाने के बाद अब चुनाव आयोग ने तमिलनाडु की दो सीटों पर मतदान रद्द कर, ताजा चुनाव कराने का फैसला किया है. भारत के चुनावी इतिहास में यह पहली बार है, जब मतदाताओं को धनराशि बांटे जाने के सबूत मिलने के बाद आयोग अधिसूचना रद्द कर रहा है।

इससे पहले चुनाव आयोग ने अरावकुरिचि और तंजावुर विधानसभा सीटों के लिए चुनाव दो मौकों पर उम्मीदवारों और राजनीतिक पार्टियों द्वारा मतदाताओं को बड़े पैमाने पर धनराशि एवं उपहार वितरित करने की सूचना पर स्थगित किया था. शुरुआत में मतदान 16 से 23 मई तक के लिए स्थगित की गई थी।

तमिलनाडु में 13 मई को चुनाव हुए थे. आयोग ने बताया कि यह निर्णय पर्यवेक्षकों, केंद्रीय पर्यवेक्षकों, अरावकुरिचि और तंजावुर विधानसभा क्षेत्रों के पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट और चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के प्रतिनिधित्व के बाद किया।

एक अधिकारी ने बताया कि आयोग इससे संतुष्ट है कि मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए धनराशि व उपहारों का लालच दिया गया था. इसे रद्द करके आयोग फिर से चुनाव कराएगा और वो भी तब जब उचित समय आएगा यानि जब माहौल अनुकुल होंगे।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -