इस दिन नीलाम होंगे PM मोदी को मिले गिफ्ट्स, खरीद सकते हैं आप भी
इस दिन नीलाम होंगे PM मोदी को मिले गिफ्ट्स, खरीद सकते हैं आप भी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेंट किए गए उपहार और स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी उनके जन्मदिन यानी 17 सितंबर को शुरू होने जा रही है। जी दरअसल बीते कुछ सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश विदेश की प्रसिद्ध हस्तियों और उनके चाहने वालों ने कई उपहार और स्मृति चिन्ह भेंट किए हैं। इस लिस्ट में पेंटिंग मूर्तियां हस्तशिल्प लोग कलाकृतियां समेत कई उपहार शामिल है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री को मिले ये उपहार और स्मृति चिन्ह नई दिल्ली स्थित नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट में रखे जाएंगे।

खबरों के मुताबिक प्रधानमंत्री को दिए गए 1200 उपहारों और स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी होगी। जी हाँ और आपको यह भी बता दें कि स्मृति चिन्ह और उपहारों में एक से एक बढ़कर उपहार और कलाकृतियां मौजूद हैं, जिनमें अयोध्या के श्रीराम मंदिर और वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर का मॉडल भी शामिल है। जी दरअसल ऐसे उपहारों में खेल जगत से लेकर अलग-अलग राज्यों और अलग-अलग हस्तियों द्वारा दिए गए काफी अनमोल तोहफे शामिल हैं। इस लिस्ट में कई जानी-मानी खेल हस्तियों द्वारा ऑटोग्राफ की हुई जर्सी, उनके खेलने का सामान आदि चीजें शामिल हैं। आपको बता दें कि यह ई-नीलामी 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक होगी।

जी हाँ और इसके लिए एक साइट पर आपको लॉगिन कर इस नीलामी में भाग लेना होगा। जी हाँ और यह भी बता दें कि यह इस श्रृंखला की चौथी नीलामी होगी। पहले की तरह नीलामी से प्राप्त राशि को नमामि गंगे मिशन में लगाया जाएगा और इस नीलामी में 100 से लेकर 5 लाख रुपये तक की बोली लगाकर लोग अपने मनचाहे उपहार खरीद सकते हैं।

'फ्री बिजली' पर आया नया नियम, आवेदन किए बिना नहीं मिलेगी सब्सिडी

फिल्मफेयर अवार्ड में मीडिया पर भड़की तापसी, कह डाली जेंडर को लेकर ये बात

उर्फी जावेद की डिजाइनर को देखकर सिर पकड़ लेंगे आप, दिल थामकर देंखे ये तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -