कैंसर से बचने के लिए करे इन चीजो का सेवन
कैंसर से बचने के लिए करे इन चीजो का सेवन
Share:

कैंसर की समस्या से बचने के लिए कुछ ऐसे खाद्य पदार्थों के रसों को सेवन करें. इन पदार्थों का सेवन आपको कैंसर से बचाए रखता है.
1-ब्रोकाली में इन्डोल 3 कार्बिनाल होता है, जो एण्टीआक्सिडेंट है और एस्ट्रोजन को तोड़कर ब्रेस्ट कैंसर, सर्विक्स कैंसर और ओवरी के कैंसर से सुरक्षा प्रदान करता है. ब्रोकोली खरीदते समय यह बात ध्यान में रखें कि उसका रंग पीला ना हो.

2-किसी भी प्रकार की चिकित्सा के लिए गाज़र के रस को सुनहरे रस के रूप में माना जाता है. गाज़र की बाहरी परत पर मौजूद बीटा कैरोटीन प्राकृतिक रूप से त्वचा के कैंसर से बचाव करता है. गाज़र बिना किसी दरार या जड़ों वाले होने चाहिए.

3-लेट्यूस में क्लोरोफिल अधिक मात्रा में होता है और यह फेफड़ों की कैंसर से प्रतिरक्षा करता है. यह सल्फर, क्लोरीन, सिलिकन, बी काम्पलेक्स का अच्छा स्रोत है, जिससे त्वचा और बालों का विकास होता है.

4-टमाटर विटामिन सी का अच्छा स्रोत होने के साथ–साथ जैविक सोडीयम, फासफोरस, कैल्शीयम, पोटैशीयम, मैगनेशीयम और सल्फर का अच्छा स्रोत है. टमाटर में मौजूद ग्लूटाथीयोन शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है और प्रास्ट्रेट कैंसर से भी शरीर की सुरक्षा करता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -