कारोबार के मामले में भारत ने लगाई बड़ी छलांग, वर्ल्ड बैंक के अध्यक्ष ने दी बधाई
कारोबार के मामले में भारत ने लगाई बड़ी छलांग, वर्ल्ड बैंक के अध्यक्ष ने दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: व्यवसाय और उद्योगों को लेकर वैश्विक स्तर पर में भारत की रैंकिंग लगातार सुधर रही है, ईज ऑफ डूइंग के मामले में भारत ने 23 अंकों की छलांग लगाई है. वर्ल्ड बैंक ने भी कारोबार के क्षेत्र में भारत का लोहा माना है, वर्ल्ड बैंक के अध्यक्ष जिम योंग किम ने स्वयं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन कर इस कामयाबी पर बधाई दी है. उन्होंने पीएम मोदी को शुक्रवार 2 नवंबर को फोन किया और ईज ऑफ डूइंग के मामले में भारत के प्रदर्शन पर ख़ुशी जताई है. 

अब कर पाएंगे एटीएम को स्विच ऑफ, एसबीआई लाया नया फीचर

जिम योंग किम ने कहा, भारत जैसे देश के लिए ये बहुत सराहनीय है. 1.25 अरब की आबादी वाले देश ने 4 साल के अंदर 65 रैंक का सुधार होना, वाकई कमल की बात है. इससे पहले पीएम मोदी ने दिल्ली में एक कार्यक्रम में कारोबार सुगमता रैंकिंग में 23 अंक की उछाल पर  कहा कि उनकी सरकार ने चार साल में जो हासिल किया है, उसकी कल्पना भी किसी ने नहीं की होगी. इस दौरान भारत ने जो हासिल किया वह दुनिया के किसी भी देश ने हासिल नहीं किया है. 

विदेशी कंपनी आइकिया का देश में खुलेगा दूसरा स्टोर

भारत का कारोबार सुगमता रैंकिंग में भारत 2014 में 142 स्थान से छलांग लगाकर 77वें पायदान पर पहुंच गया है. पीएम मोदी ने कहा कि विश्व बैंक के कारोबार सुगमता सूचकांक में शीर्ष-50 देशों में भारत को जगह मिलने में अब ज्यादा देर नहीं है. उन्होंने कहा कि नियम और प्रकियाओं में सुधर करने से छोटे और माध्यम उद्योगों में और मदद मिलेगी और देश आगे बढ़ेगा. 

मार्केट अपडेट:-

पटाखों पर लगे बैन से पटाखा कारोबार को हुआ करोड़ों का नुकसान

कारोबारी सुगमता में भारत की रैंकिंग में हुआ सुधार, 77वें स्थान पर पहुंचा

मद्रास हाईकोर्ट ने लगाया आॅनलाइन दवा ब्रिकी पर प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -