इस्चिया द्वीप पर भूकंप से एक की मौत, आधा दर्जन लोग फंसे
इस्चिया द्वीप पर भूकंप से एक की मौत, आधा दर्जन लोग फंसे
Share:

रोम : इटली के इस्चिया द्वीप पर भूकंप आने का मामला सामने आया है . इस प्राकृतिक आपदा में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि ध्वस्त हुए मकानों के मलबे में बच्चों सहित करीब आधा दर्जन लोग फंसे होने की आशंका हैं. बता दें कि रिसॉर्ट के लिए मशहूर यह द्वीप पर्यटकों की पसंदीदा जगह है. इसीलिए फिलहाल यहां बड़ी संख्या में पर्यटक आए हुए हैं.पुलिस के अनुसार मलबे में फंसे हुए लोग बचावकर्मियों को प्रतिक्रिया देकर अपने जीवित होने का संकेत दे रहे हैं. इन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिए जाने की उम्मीद जताई जा रही है.

उल्लेखनीय है कि इटली के राष्ट्रीय ज्वालामुखी विज्ञान संस्थान के अनुसार भूकंप कल रात नौ बजे से कुछ मिनट पहले आया था तब अधिकांश लोग उस समय खाना खा रहे थे.द्वीप के उत्तर में स्थित कैसामिसिओला इलाका भूकंप से सर्वाधिक प्रभावित हुआ है. इस भूकंप की तीव्रता को लेकर मतभिन्नता है.इटली के राष्ट्रीय ज्वालामुखी विज्ञान संस्थान ने भूकंप की तीव्रता 3.6 बताई, वहीं यूएस जियोलॉजिकल सर्वे और यूरोपियन-मेडिटरेनियन सिस्मोलॉजिकल सेंटर के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 4.3 बताई है.भूकंप का केंद्र इस्चिया के तटीय हिस्से में 10 किलोमीटर की गहराई में बताया है.

आपको बता दें कि इस भूकंप में घायल हुए लोगों का  इलाज रिजोली अस्पताल में हो रहा है .एक डॉक्टर रॉबर्टाे केलोका ने बताया कि अस्पताल के मैदान पर बनाए गए अस्थायी आपातकालीन कक्ष में मामूली रूप से घायल करीब 20 लोगों का इलाज किया जा रहा है. उनके अनुसार स्थिति नियंत्रण में है.

यह भी देखें

इंडोनेशिया में आया भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

चंबा में आया 3.5 रिक्टर स्कैल का भूकंप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -