उत्तरकाशी में भूकंप के झटकों से डोली धरती, दहशत में घर से बाहर निकले लोग
उत्तरकाशी में भूकंप के झटकों से डोली धरती, दहशत में घर से बाहर निकले लोग
Share:

देहरादून: शुक्रवार को उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में भूकंप आने के बाद आज शनिवार को उत्तरकाशी में भूकंप के तीव्र झटके महसूस किए गए। शनिवार सुबह 11:27 पर उत्तरकाशी जिला मुख्यालय सहित जिले के अन्य हिस्सों में भूकंप का तेज झटका महसूस किया गया। भूकंप का केंद्र उत्तरकाशी में था और रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.3 दर्ज की गई है।

भूकंप का झटका इतना तीव्र था कि लोग अपने घर दुकानों से बाहर आ गए। आपदा प्रबंधन विभाग भूकंप के बारे में विस्तृत जानकारी जुटाने में लगा हुआ है। फिलहाल भूकंप से कहीं किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है। शुक्रवार को सुबह 10 बजकर 5 मिनट पर उत्तराखंड की जमीन भूकंप के झटके से कांप उठी थी। बागेश्वर में शुक्रवार की सुबह भूकंप का झटका आया था। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.3 दर्ज की गई थी। सभी तहसील और थानों को सूचित कर दिया गया था। किसी नुकसान की जानकारी नहीं मिली है।  

बता दें कि भूकंप के लिहाज से उत्तराखंड बेहद संवेदनशील है। बागेश्वर जोन फाइव में आता है और भूकंप की दृष्टि से काफी संवेदनशील माना जाता है। पिछले महीने दिसंबर की पहली तारीख को भी सुबह उत्तराखंड के कई इलाकों में भूकंप के झटके आए थे। भूकंप का केंद्र बहादराबाद ब्लॉक के औरंगाबाद क्षेत्र का डालूवाला कलां गांव बताया गया था। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.0 दर्ज की गई थी। हालांकि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ था।

मीका सिंह ने प्रोटेस्ट कर रहे किसानों के लिए भेजी हजारों पानी की बोतलें, कहा- 'समर्थन कीजिये'

प्रेग्‍नेंसी में अनुष्का खा रहीं हैं गोलगप्पे, शेयर की तस्वीर

ममता दीदी को बहुत मिस कर रहे है बॉलीवुड के किंग खान, इस अंदाज में एक्टर ने दिया CM को जवाब

  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -