भूकंप के झटकों से दहल उठा हिमाचल
भूकंप के झटकों से दहल उठा हिमाचल
Share:

शिमला : पूरा देश इस समय भीषण गर्मी से परेशान हैं. घर से बाहर निकलना तो ठीक घर के भीतर भी लोगों पर गर्मी की मार देखने को मिल रही हैं. पिछले दिनों दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी के बीच खतरनाक आंधी-तूफान भी देखने को मिले थे. वहीं अब ख़बरें है कि राज्य में भी आज प्राकृतिक आपदा आने के संकेत मिले थे. ख़बरों की माने तो आज राज्य में कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में आज शाम को करीब 4 बजकर 21 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप के झटकों के बीच कुछ समय के लिए लोगों के बीच डर का माहौल भी पैदा हो गया. लोगों में दहशत फ़ैल गई. और काफी समय तक लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल भी बना रहा. भूकंप के झटकों का मुख्य केंद्र बिंदु किनौर जिला बताया गया है. फ़िलहाल इस प्राकृतिक आपदा के संकेत में किसी भी प्रकार की प्राकृतिक हानि नही पहुंची हैं. और न ही किसी के आहत होने की खबर इस बीच हैं. 

रिक्टर पैमाने पर भूकंप के झटकों को मापा गया तो 5 किलोमीटर जमीन के नीचे इसका आंकलन किया गया. जो कि मुख्य बिंदु या केंद्र बिंदु किनौर जिले के आधार पर था. बता दे कि हिमाचल बर्फ की ठंडी चादर और बड़े-बड़े पहाड़ों से ढंका हुआ रहता हैं. इसीलिए वह कभी भी प्राकृतिक आपदा अपने पैर पसार सकती हैं.

दिनभर की बड़ी खबरें एक क्लिक में न्यूज़ट्रैक पर

राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा : 62 छात्रों को डिग्रियां, 9 को मिले गोल्ड मेडल

तृणमूल कांग्रेस को वोट नहीं देने पर महिला को जूते का हार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -