इंडोनेशिया में भूकंप से डोली धरती, हर तरफ मची अफरा- तफरी
इंडोनेशिया में भूकंप से डोली धरती, हर तरफ मची अफरा- तफरी
Share:

जकार्ता: बीते कई दिनों से दुनियाभर में बढ़ती जा रही आपदाओं की खबर लोगों के लिए हर दिन नई परेशानी का कारण बनता जा रहा है. इसके साथ ही दुनियाभर में कोरोना जैसी महामारी का कहर भी तेजी से बढ़ते हुए देसखे को मिल रहा है. जंहा एक से बाद एक मौते होती जा रही है. ऐसे में इंडोनेशिया में भूकंप के आने से हर कोई सहम गया है. 

मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी इंडोनेशिया में भूकंप के शक्तिशाली झटके कई बार महसूस हुए है. रिक्‍टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.8 आंकी गई है. भूकंप के झटकों के उपरांत क्षेत्र में अफरा-तफरी और भय का माहौल. हालांकि, इस प्राकृतिक आपदा में किसी के हताहत होने या हानि होने जैसी कोई खबर सामने नहीं आई है .

जंहा इस बता का पता चला है कि अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (यूएसजीएस) ने बताया है कि भूकंप 10 किमी की गहराई पर था. USGS ने बताया है कि यह बेंगकुलू शहर से 144 किमी  पश्चिम-दक्षिण पश्चिम में सुमात्रा द्वीप पर बेंगकुलु प्रांत में केंद्रित था. वहीं इस बात का पता चला है कि यहाँ के कई प्रांतों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. राहत की बात यह है कि भूकंपों के लिए कोई सुनामी की चेतावनी अभी नहीं दी गई है.

काबुल में फिर हुआ रासायनिक हमला, 10 लोगों ने गवाई अपनी जान 

दक्षिण कोरिया में बहुत ही अहम् माना जाता है world humanitarian day

मिशेल ओबामा का बड़ा बयान, कहा-ट्रंप ऐसे व्यक्ति नहीं, जिनकी हमें आवश्यकता...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -