इंटरनेट से कमाये पैसे
इंटरनेट से कमाये पैसे
Share:

आज हर कोई पैसा कमाना चाहता है वो पैसे फिर चाहे नौकरी करके आये या बिजनेस कर के आये या फिर इंटरनेट का इस्तेमाल कर के आये। आप इंटरनेट का इस्तेमाल कर के भी पैसे कमा सकते है। अगर आप को इंटरनेट चलाना आता है और आप के पास टाइम है तो आप ऑनलाइन काम कर के भी पैसे कमा सकते है। आप को ऑनलाइन काम करने के लिये कंही भी जाने की जरूरत नही है आप अपने घर पर बैठकर पैसे कमा सकते है। घर पर बैठकर पैसे कमाने के लिये कुछ तरीके दिये गए है जानते है उन तरीको को। 

खुद की बूक लिखे:

अगर आपको बूक लिखने का शौक है तो इंटरनेट पर कई सारी साइड है जो ऑनलाइन बूक लिखने के पैसे देती है। आप ऑनलाइन बूक लिख कर अपनी बूक को किंडल बुकस्टोर पर डाल सकते है। जब बूक की बिक्री होती है तो बूक लिखने वाले को 70% रॉयल्टी मिलती है। बूक लिखने के लिये पहले आपको साइट पर जाकर अकाउंट बनाना पड़ता है। 

ऑनलाइन काम:

ऑनलाइन काम करने वाले लोगो की संख्या बढ़ती जा रही है। कुछ साइड ऐसी होती है जो ऑनलाइन काम तो करा लेती है लेकिन पैसे नही देती है। कुछ साइट ऐसी है जो साइट पर ऑनलाइन काम करने के लिये टेस्ट लेती है। और आपको टेस्ट मे पास होना पड़ता है। एक बार उस साइट के मेम्बर बनने पर साइट आपको कॉन्ट्रेक्ट और फ्रीलांसर के लिये लेती है।

गूगल एडसेंस:

आप गूगल पर विज्ञापन भी दे सकते है गूगल एड सेंस मे जो भी विज्ञापन आते है आप उन्हे अपने ब्लॉग मे लगा सकते है। गूगल पर कई तरह के विज्ञापन होते है जैसे चित्र, बैनर आदि। जो सबसे अच्छा विज्ञापन हो उसे आप अपने ब्लॉग मे जोड़ ले। एक अच्छा ब्लॉग बनाना थोड़ा मुश्किल जरूर होता है लेकिन इससे भी आप अच्छी कमाई कर सकते है। 

एप्स का बिजनेस:

आजकल मोबाइल फोन के लिये बहुत सारी एप्लिकेशन बन रही है। अगर आपके पास कोई अच्छी एप्लिकेशन बनाने का आइडिया है तो आप किसी भी मोबाइल डेवलपर को अपना आइडिया बता सकते है और अपने लिये एप्लिकेशन बनवा सकते है। 30-100 डॉलर कमा कर आप माइक्रोसॉफ़्ट विंडोज पर रजिस्ट्रेशन भी कर सकते है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -