विदेश मंत्री जयशंकर, ग्रीस के समकक्ष ने प्रतिनिधिमंडल स्तर पर  वार्ता की
विदेश मंत्री जयशंकर, ग्रीस के समकक्ष ने प्रतिनिधिमंडल स्तर पर वार्ता की
Share:

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के लिए हैदराबाद हाउस में ग्रीस के विदेश मंत्री निकोस डेंडियास से मुलाकात की। डेंडियास मंगलवार को दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा के लिए भारत आए, जिसका उद्देश्य दोनों देशों के व्यापक संबंधों को मजबूत और मजबूत करना था।

डेंडियास पहली बार भारत का दौरा कर रहे हैं, जिन्हें जयशंकर ने आमंत्रित किया है। 26 जून, 2021 को जयशंकर ने एथेंस की यात्रा की। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 'यात्राओं का यह आदान-प्रदान भारत और ग्रीस के बीच बहुआयामी साझेदारी को मजबूत करेगा और इसे और बढ़ाएगा।

भारत और ग्रीस के बीच मजबूत और सौहार्दपूर्ण संबंध हैं जो हजारों साल पहले के हैं। विदेश मंत्रालय के अनुसार, दोनों मंत्री द्विपक्षीय संबंधों की पूरी समीक्षा करेंगे और पारस्परिक महत्व के क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय विषयों को संबोधित करेंगे। दोनों मंत्रियों के यूक्रेन की स्थिति, हिंद-प्रशांत क्षेत्र, पूर्वी भूमध्यसागरीय और अन्य अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर भी बात करने की उम्मीद है।

नई दिल्ली की अपनी यात्रा के दौरान ग्रीस के विदेश मंत्री उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात करेंगे।

IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स ने लॉन्च की नई जर्सी, देखिए क्या है खास?

PM मोदी से लेकर सिंधिया तक इन दिग्गज नेताओं ने खास अंदाज में दी स्मृति ईरानी को जन्मदिन की बधाई

4 बच्चों की मौत से मचा हंगामा, परिजन बोले- 'टॉफी खाने के बाद गई जान...'

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -