ई-कॉमर्स कंपनियां लाएगी नौकरियों की भरमार, सैलरी देगी 1 करोड़ रूपए
ई-कॉमर्स कंपनियां लाएगी नौकरियों की भरमार, सैलरी देगी 1 करोड़ रूपए
Share:

नई दिल्ली : I.T क्षेत्र में अपना भविष्य बनाने वाले नवयुवको के लिए ई-कॉमर्स कंपनियां एक सुनहरा अवसर लेकर आ रही है। अलग-अलग कंपनियों की खोज के द्वारा लगाए गए एक अनुमान के अनुसार वर्ष 2015 ई-कॉमर्स कंपनियां नौकरियों की भरमार लेकर आने वाली हैं और नौकरियों के साथ उनकी सैलरी करोड़ों में देने का विचार कर रही हैं। आरजीएफ ऐग्जिक्युटिव सर्च, लॉन्गहाउस कंसल्टिंग और एबीसी कंसल्टेंट्स सहित पांच सर्च कंपनियों ने यह आकलन निकला है। अनुमान के अनुसार बताया जा रहा है कि फ्लिपकार्ट, स्नैपडील, ऐमजॉन, ओला, उबर, क्विकर, कॉमनफ्लोर, येपमी, हंगामा, बुकमायशो, जबॉन्ग, ओएलएक्स, जंगली, फैशनऐंडयू, क्लियरट्रिप, लेंसकार्ट इत्यादि कंपनियां करोड़ों की सैलरी के साथ नौकरियां देगी। इनमें से फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन में सबसे ज्यादा नौकरियां मिलेंगी।

एबीसी कंसल्टेंट्स के डायरेक्टर सिद्धार्थ रायसुराना की जानकारी के अनुसार पिछले छह महीनों में एबीसी ने ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए 100 से भी ज्यादा उच्चस्तरीय पदों की भर्ती के लिए सर्च किए हैं। वहीं, कंसल्टिंग कंपनी लॉन्गहाउस कंसल्टिंग को एक महीने में 12 से ज्यादा अधिकारियों की खोज करने की जिम्मेदारी मिली है। लॉन्गहाउस कंसल्टिंग के मैनेजिंग पार्टनर अंशुमान दास के अनुसार, उनकी कंपनी की 70 से 80 प्रतिशत कमाई ई-कॉमर्स कंपनियों से ही होती है। उम्मीद कि जा रही है कि इस वर्ष 180 से 200 अधिकारियों की नियुक्ति का जिम्मा उनकी कंपनी को मिलेगा जो कि पिछले वर्ष 75-85 था।

आरजीएफ ऐग्जिक्युटिव सर्च के ऐग्जिक्युटिव डायरेक्टर जी सी जयप्रकाश का कहना है कि ई-कॉमर्स कंपनियों में उच्च पदों पर रोजाना कम से कम एक नियुक्ति उनकी कंपनी के माध्यम से हो रही है। उनका कहना है कि कंपनियां काबिल अधिकारियों को मोटी सैलरी देने से नहीं झिझक रही हैं। स्नैपडील के एचआर वाइस प्रेजिडेंट सौरभ निगम ने कहा कि कंपनी का बिजनस भी बढऩे से लीडरशिप पोजिशन पर हायरिंग भी बढ़ी रही है। उन्होंने कहा कि हमारी टीम में फिलहाल 5000 लोग हैं और हमें लीडरशिप हायरिंग बढ़ाने की जरूरत है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -