इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेने जा रहे हैं ड्वेन ब्रावो

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में वेस्टइंडीज को श्रीलंका के हाथों 20 रनों से मात मिली। इस मात के साथ ही गत चैम्पियन वेस्टइंडीज की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर निकल चुकी है। वहीं दूसरी तरफ एक और बड़ी खबर आई है। जी दरअसल हार से मायूस होकर ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। जी हाँ, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आने वाले शनिवार को ड्वेन ब्रावो वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने वाले हैं। आप सभी को बता दें कि ब्रावो ने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के बाद फेसबुक लाइव शो में पूर्व कप्तान डेरेन सैमी और कमेंटेटर एलेक्स जॉर्डन के साथ बातचीत के दौरान संन्यास की पुष्टि की।

इस दौरान उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि समय आ गया है। मेरा करियर बहुत अच्छा रहा है। 18 साल तक वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने के दौरान मैंने कुछ उतार-चढ़ाव देखे। लेकिन जब मैं पीछे मुड़कर इसे देखता हूं तो मैं इस क्षेत्र और कैरेबियाई लोगों का इतने लंबे समय तक प्रतिनिधित्व करने के लिए बहुत आभार जताता हूं। अपने करियर में तीन आईसीसी खिताब जीतना बड़ी उपलब्धि रही।' आगे उन्होंने यह भी बताया कि, 'यह विश्व कप वैसा नहींं रहा, जिसकी हमें उम्मीद थी। हमें खुद के लिए खेद नहीं करना चाहिए, यह एक कठिन प्रतियोगिता थी और हमें अपना सिर ऊंचा रखना होगा। मेरे पास अब जो भी अनुभव और जानकारी है, उसे मैं युवा खिलाड़ियों के साथ साझा करने की कोशिश करना चाहता हूं। मुझे लगता है कि सफेद गेंद के प्रारूप में वेस्टइंडीज क्रिकेट का भविष्य उज्ज्वल है और हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम खिलाड़ियों का समर्थन करते रहें और उन्हें प्रोत्साहित करते रहें।'

आप सभी को बता दें कि इस समय ब्रावो 38 साल के हैं और उन्होंने दूसरी बार इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है। जी दरअसल इससे पहले साल 2018 में उन्होंने संन्यास की घोषणा की थी, लेकिन साल 2019 में उन्होंने फिर वापसी कर ली थी। अब तक ब्रावो ने वेस्टइंडीज के लिए 294 मुकाबलों में 6413 रन बनाने के अलावा 363 विकेट भी लिए हैं।

रोमांटिक फोटो शेयर कर अनुष्का ने दी पति विराट को जन्मदिन की बधाई

क्या अपने जन्मदिन पर विराट करेंगे मैदान में वापसी या फिर फैंस को होना होगा निराश

भारतीय क्रिकेट के इतिहास के सबसे महंगे कोच होंगे द्रविड़, इतनी होगी फीस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -