क्या अपने जन्मदिन पर विराट करेंगे मैदान में वापसी या फिर फैंस को होना होगा निराश
क्या अपने जन्मदिन पर विराट करेंगे मैदान में वापसी या फिर फैंस को होना होगा निराश
Share:

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली आज अपना 33वां जन्‍मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। कोहली का जन्‍म आज ही के दिन यानी 5 नवंबर 1988 को देश के भारत की राजधानी दिल्‍ली में हुआ था। अपने 13 वर्ष के इंटरनेशनल करियर में विराट ने बतौर बल्‍लेबाज और कप्‍तान कई कीर्तिमान स्‍थापित व ध्‍वस्‍त कर चुके है। यही कारण है कि विराट का नाम विश्व के महानतम बल्‍लेबाजों और कप्‍तानों दोनों में गिना जाता है। हालांकि, टीम इंडिया अब तक विराट के नेतृत्‍व में एक भी ICC खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है, और इसी कसक को दूर करने के लिए वो इस समय UAE व ओमान में T20 विश्वकप में बिजी है।

भारतीय टीम आज स्‍कॉटलैंड के विरुद्ध T20 विश्वकप के सुपर 12 राउंड का मुकाबला खेलने वाली है। भारतीय टीम डिया जहां अपने कप्‍तान विराट कोहली को विशाल जीत का उपहार देना चाहेगी, वहीं फैंस चाहेंगे कि कोहली की पुरानी आक्रामक झलक दिखाई देगी। विराट कोहली भी चाहेंगे कि अपने जन्मदिन के दिन फैंस के लिए एक यादगार पारी से लोगों का दिल जीत लें। कोहली ने पाक के विरुद्ध अर्धशतक जमाकर अपने फॉर्म में लौटने के संकेत अवश्य दिए थे, लेकिन फिर न्‍यूजीलैंड के विरुद्ध वो प्रभावी नहीं साबित हुए और अफगानिस्‍तान के विरुद्ध उन्‍हें बल्‍लेबाजी का अवसर ही नहीं मिला।

बेमिसाल है करियर: विराट कोहली का करियर बेहद ही शानदार रहा है। उन्‍होंने अब तक 96 टेस्‍ट मैच खेले, जिसमें 27 शतक और इतने ही अर्धशतकों की सहायता से 7765 रन जड़े। उनकी औसत 51.08 की शानदार है। वहीं विराट अब तक 254 वनडे में अपना दमखम दिखा चुके है, जिसमें 43 शतक और 62 अर्धशतकों की सहायता से 12169 रन बना चुके हैं। वनडे में कोहली की औसत 56.50 की रही। जिसके अतिरिक्त कोहली 93 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, जिसमें 29 अर्धशतकों की  सहायता से 3225 रन बनाए। इस बीच उनकी औसत 52.01 की रही। कोहली के आंकड़ें उनकी महानता की बानगी देते हैं।

 

अर्थव्यवस्था को बढ़ावा: भारत ने त्योहारी सीजन से पहले ईंधन टैक्स को किया कम

जहरीली शराब कांड में 8 हुई मरने वालों की संख्या

आंध्र प्रदेश में 14,386 हुई कोरोना से मरने वालों की संख्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -