दशहरे के दिन कर लें यह उपाय, घर में होगी बरकत और भाग जाएंगी बुरी शक्तियां
दशहरे के दिन कर लें यह उपाय, घर में होगी बरकत और भाग जाएंगी बुरी शक्तियां
Share:

आप सभी को बता दें कि कल यानी 19 अक्टूबर को दशहरा है ऐसे में दशहरा सर्वसिद्ध मुहूर्त के रूप में जाना जाता है कहते है इस दिन मां दुर्गा पृथ्वी से अपने लोक के लिए प्रस्थान करती हैं. यह भी कहा जाता है कि इसी दिन भगवान श्री राम ने रावण का वध भी किया था और केवल इतना ही नहीं नवरात्र के दिन कुबेर ने स्वर्ण की वर्षा करके मनुष्यों को धन धान्य से खुशहाल बनाया था. अब अगर आप भी चाहते हैं कि आपके घर में पैसों की तंगी की वजह से कभी तनाव न हो तो इस बार दशहरे के दिन ये पांच आसान उपायकर लीजिए.

  1. शमी के वृक्ष की पूजा - कहा जाता है दशहरे के दिन शमी के वृक्ष की पूजा करनी चाहिए और अगर संभव हो तो इस दिन अपने घर में शमी के पेड़ लगाएं और उसे नियमित दीप दिखाएं. ऐसा माना जाता है कि दशहरे के दिन कुबेर ने राजा रघु को स्वर्ण मुद्राएं देने के लिए शमी के पत्तों को सोने का बना दिया था इस वजह से दशहरे के दूसरे दिन शमी की पत्तियां दी जाती हैं.
  2. नीलकंठ पक्षी का दर्शन - हो के तो दशहरे के दिन नीलकंठ पक्षी का दर्शन कीजिए क्योंकि यह बहुत ही शुभ माना जाता है.
  3. रावण दहन के बाद बची हुई लकड़ियां - कहा जाता है रावण दहन के बाद बची हुई लकड़ियां मिल जाएं तो उसे घर में लाकर कहीं सुरक्षित रख दीजिए क्योंकि इससे नकारात्मक शक्तियों का घर में प्रवेश नहीं हो पता है.
  4. लाल रंग के नए कपड़े - कहा जाता है दशहरे के दिन लाल रंग के नए कपड़े या रुमाल से मां दुर्गा के चरणों को पोंछ कर उसे तिजोरी या अलमारी में रखने से घर में बरकत बनी रहती है.
  5. यात्रा के लिए शुभ दिन - यह भी कहा जाता है दशहरे के दिन देवी यात्रा करती हैं इसलिए इस दिन को यात्रा के लिए शुभ दिन माना जाता है.

 दिवाली मनाने पर लगी लगाम, अदालत ने तय किया पटाखे फोड़ने का समय

Dussehra 2018: इस दिन मनाया जाएगा दशहरा, यह है शुभ मुहूर्त

भारत-पाकिस्तान सीमा पर दशहरा मनाएंगे राजनाथ सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -