भारत-पाकिस्तान सीमा पर दशहरा मनाएंगे राजनाथ सिंह
भारत-पाकिस्तान सीमा पर दशहरा मनाएंगे राजनाथ सिंह
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सेना के जवानों के साथ भारत-पाकिस्तान की सरहद पर दशहरा मनाएंगे. इसके अलावा राजनाथ सिंह बीकानेर में शास्त्र पूजा में भी हिस्सा लेने वाले हैं. देखा जा रहा है ऐसा पहली बार होगा जब केंद्र सरकार का मंत्री भारत पाक की सीमा पर दशहरा मनाने के साथ शाश्त्र की पूजा भी करेगा. भारत पाक की सीमा बहुत ही संवेदनशील जगह है जहां पर दोनों ही देशों ने कई लड़ाई लड़ी है और कई सैनिक शहीद भी हुए हैं. 

राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, कहा नक्सलियों से ज्यादा जवान मारे जाते थे UPA सरकार में

जानकारी के लिए बता दें सूत्रों के अनुसार गृहमंत्री सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साथ 19 अक्टूबर को दशहरे का त्योहार मनाएंगे जहां बीएसएफ राजस्थान के बीकानरे में तैनात रहेंगे. इसके पहले राजनाथ सिंह बॉर्डर आउट पोस्ट पर शस्त्र पूजा करेंगे जो दशहरे का ही एक हिंसा माना जाता है. राजनाथ सिंह दो दिन के दौरे पर बीकानेर निकलेंगे 18 और 19 अक्टूबर के लिए जहां 19 अक्टूबर को दशहरा मनाएंगे. 

बॉर्डर पर दशहरा मनाने के लिए वह सीमा पर परिस्थिति का आंकलन करेंगे और विभिन्न आधारभूत परियोजनाओं में हुई प्रगति का जायजा लेंगे. सैनिकों के साथ समय बिताएंगे और सुरक्षाबलों को संबोधित करेंगे. भारत पाकिस्तान की सीमा जो 3,323 किलोमीटर है, बहुत ही संवेदनशील मानी जाती है. वहीं राजस्थान की सीमा कड़ी शांत है. इसी को देखते हुए राजनाथ सिंह वहीं दशहरा मनाएंगे. इसके अलावा जम्मू कश्मीर में अक्सर ही गोली बारी और हमले किये जाते हैं जिससे कई लोगों को नुकसान तो पहुँचता ही है साथ ही  जान भी चली जाती है.

खबरें और भी...

त्रिपुरा में लागु नहीं होगा एनआरसी - गृह मंत्रालय

गृह मंत्री ने बिगड़ते पर्यावरण पर जताई चिंता, कहा पृथ्वी पर मानव जीवन खतरे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -