कोरोना के चलते कटेगा इन कर्मचारियों का एक दिन का वेतन
कोरोना के चलते कटेगा इन कर्मचारियों का एक दिन का वेतन
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के प्रकोप की वजह से एक बार फिर राजस्थान में IAS से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों का एक दिन की सैलरी काटी जा सकती है। कोरोना के कहर तक, प्रति माह एक दिन का वेतन काटा जा सकता है। मुख्य सचिव राजीव स्वरूप के साथ कर्मचारी महासंघ की मीटिंग में इस संबंध में संकेत मिले हैं। कोरोना की वजह से, राज्य सरकार ने पहले ही कर्मचारियों के वेतन में कटौती की है। काटे गए वेतन का कुछ अंश मुख्यमंत्री राहत कोष में डोनेट किया गया था।

गुरुवार को वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव निरंजन आर्य द्वारा आयोजित की गई बैठक में कर्मचारी संघ के नेताओं को कोरोना महामारी की स्थिति के संबंध में जानकारी दी। आर्य ने कहा कि कोरोना संकट की वजह से सरकार को कई व्यवस्थाएं करनी पड़ीं। जबकि सरकार की आर्थीक स्थिति पहले से ही बदहाल है। ऐसे में यदि सरकारी कर्मचारियों को कम वेतन मिलता है तो उनकी सहायता की आवश्यकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कर्मचारी नेता गजेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि राज्य सरकार कोरोना की वजह से सभी कर्मचारियों के 1 दिन के वेतन में कटौती करना चाहती है, फिर सभी कर्मचारी सार्वजनिक हित में अपनी सैलरी काटने के लिए तैयार हैं। कर्मचारी संगठन संकट के वक़्त में राज्य सरकार के साथ हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पांचवीं अनुसूची के तहत किए जा रहे सैलरी में कटौती की जानी चाहिए। 

टीआईएफएफ ने की एक्सेल एंटरटेनमेंट की 'गली बॉय' को लेकर बड़ी घोषणा

दुनिया के तीसरे सबसे रईस शख्स बने फेसबुक CEO जकरबर्ग, दौलत में हुआ जबरदस्त इजाफा

अब मात्र 1 रुपए में खरीदिए गोल्ड, Amazon ने लांच किया धांसू ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -