अजित पवार के कारण विपक्षी दलों को बदलना पड़ा एजेंडा! एकता से पहले अब 'फूट' रोकने पर जोर
अजित पवार के कारण विपक्षी दलों को बदलना पड़ा एजेंडा! एकता से पहले अब 'फूट' रोकने पर जोर
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में जारी सियासी उलटफेर के बीच विपक्ष की मीटिंग की नई तारीख की घोषणा हो चुकी है। अब तमाम विपक्षी दल 17-18 जुलाई को मंथन करने जा रही हैं। बताया जा रहा है कि आगामी बैठक में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में हुई फूट का असर भी देखने को मिलेगा। इसके साथ ही संभावनाएं जताई जा रही हैं कि NCP की स्थिति के मद्देनज़र विपक्षी दल बैठक का एजेंडा ही बदलने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि, इसे लेकर विपक्षी दलों की तरफ से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से जानकारी दी गई है कि NCP में हुए संकट से पहले विपक्ष का ध्यान बैठक के माध्यम से कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (CMP) तय करना था। साथ ही पार्टियां 2024 चुनाव से पहले भाजपा के पहले जातिगत जनगणना, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला जैसे मुद्दों को उठाते हुए भाजपा के खिलाफ नारे तैयार करने पर विचार कर रही थीं। माना जा रहा है कि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में होने वाली मीटिंग में बड़ा मुद्दा यह होगा कि भाजपा किस प्रकार दलों को तोड़ने और नेताओं को अपने साथ शामिल करने का प्रयास कर रही है। खबर है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रमुख नेता राहुल गांधी ने दिग्गज नेता शरद पवार से बात कर इसे मुद्दा बनाने और साथ देने पर सहमति जताई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों का कहना है कि मीटिंग में NCP की स्थिति पर मंथन किया जाएगा। इसके साथ ही एक रणनीति पर काम किया जाएगा, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि विपक्षी एकता में शामिल पार्टियां टूटे नहीं। दरअसल, सियासी गलियारों में अटकलें हैं कि बिहार में भी महाराष्ट्र जैसी स्थिति बन सकती है। खुद भाजपा के ही नेता इसके संकेत दे चुके हैं। शरद पवार के भतीजे अजित रविवार को सीएम एकनाथ शिंदे की सरकार में शामिल हो गए। साथ ही उन्हें महाराष्ट्र का डिप्टी सीएम नियुक्त किया गया है। एक तरफ जहां अजित गुट की ओर से 30 से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा किया जा रहा है। वहीं, शरद पवार कैंप का कहना है कि केवल 9 विधायकों ने दल बदला है और अन्य अब भी उनके ही साथ हैं।

अब ओबामा को अमेरिकी सिंगर ने बताया अहंकारी, राहुल गांधी पर कहा- वो अपने देश के बारे में नेगेटिव बातें करते हैं

मुख्तार अंसारी को कांग्रेस सरकार ने दिया था VVIP ट्रीटमेंट ! अमरिंदर और रंधावा को सीएम मान ने भेजा वसूली का नोटिस

यूपी में भी होगा महाराष्ट्र जैसा खेला ! ओपी राजभर बोले - सपा के कई नेता पलटी मारेंगे, दिल्ली तक बिठा रखा है जुगाड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -