साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट की कप्तानी फाफ डु प्लेसिस के हाथो में
साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट की कप्तानी फाफ डु प्लेसिस के हाथो में
Share:

नई दिल्ली- दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस को साऊथ अफ़्रीकी टीम के तीनों फॉर्मेट की कप्तानी का जिम्मा दिया गया है. अफ़्रीकी टीम अक्टूबर में बांग्लादेश के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेंगी. दक्षिण अफ्रीकी टीम के हेड कोच ओटिस गिब्सन पहली बार इस सीरीज में टीम को कोचिंग देते हुए दिखाई देंगे.

एबी डिविलियर्स के वनडे क्रिकेट से कप्तानी छोड़ने के बाद यह पद रिक्त हो गया था. तब टीम को एक ऐसे कप्तान की जरुरत थी जो टीम को एक जुट रख कर खेले और टीम को नम्बर वन बनाये. फाफ डु प्लेसिस, डिविलियर्स की गैरमौजूदगी में वनडे की कप्तानी कर चुके थे, टेस्ट और टी-20 में वे पहले से ही कप्तान है. डिविलियर्स ने कप्तानी छोड़ने का कोई स्पष्ट कारण तो नहीं बताया लेकिन बताया जा रहा है कि इंग्लैंड के असफल दौरे के बाद से वे निशाने पर थे, और पिछले महीने ही वे कप्तानी छोड़ने का फैसला कर चुके थे.

अफ़्रीकी वनडे टीम की कप्तानी करते हुए उन्होंने टीम को 59 मैचों में जीत दिलाई जबकि 39 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. डिविलियर्स ने अभी तक 103 वनडे मैचों में अफ्रीका टीम का प्रतिनिधित्व किया है. फाफ डु प्लेसिस ने डिविलियर्स की गैर मौजूदगी में नौ मैचों में कप्तानी की और आठ मैच में शानदार जीत दर्ज की, जिससे उनको तारीफे भी मिली. फाफ डु प्लेसिस पाकिस्तान में वर्ल्ड इलेवन की कप्तानी भी संभालेंगे.

ATP : ताजा रैंकिंग के आधार पर नडाल बने टेनिस के बादशाह

विराट कोहली को पसंद नहीं बच्चो की ये आदते

बांग्लादेश के महान स्पिनर ने मांगा टेस्ट मैच से 6 महीने का ब्रेक

महेंद्र सिंह धोनी बने इंडियाबुल्स के ब्रांड एम्बेसडर

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -