DSP सुरेंद्र सिंह को मिलेगा शहीद का दर्जा, इकरार ने डम्पर से कुचलकर मारा था
DSP सुरेंद्र सिंह को मिलेगा शहीद का दर्जा, इकरार ने डम्पर से कुचलकर मारा था
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस के DSP स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह बिश्नोई का पार्थिव शरीर गुरुवार की सुबह उनके पैतृक गांव सारंगपुर, हिसार लाया गया। सुरेंद्र सिंह को बिश्नोई समाज के रीति रिवाज के अनुसार, दफन किया गया। हरियाणा पुलिस के DGP प्रशांत कुमार अग्रवाल समेत जिला प्रशासन के कई उच्च अधिकारी और कई बिश्नोई समाज के नेता उपस्थित रहे। हरियाणा पुलिस के इस जांबाज अधिकारी के जज्बे को सलाम करने के लिए न सिर्फ हरियाणा बल्कि राजस्थान के लोग भी पहुंचे थे।

बिश्नोई का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। उन्हें बकायदा सलामी भी दी गई। अंतिम संस्कार के समय लोगों ने "शहीद सुरेंद्र सिंह बिश्नोई अमर रहे" के नारे भी लगाए। वहीं,  राज्य की खट्टर सरकार ने सुरेंद्र सिंह बिश्नोई को शहीद का दर्जा देने का निर्णय लिया है और उनकी हत्या के मामले की न्यायिक जांच भी की जा रही है। इस पुलिस अधिकारी की हत्या में शामिल दोनों आरोपियों (इकरार व एक अन्य) को अरेस्ट कर लिया गया है। बता दें कि सुरेंद्र सिंह बिश्नोई मंगलवार को तावडू में हो रहे अवैध खनन पर रेड मारने पहुंचे थे। उन्होंने अवैध खनन में शामिल एक ट्रक को रोकने की कोशिश की, मगर ट्रक ड्राइवर उन को रौंदकर फरार हो गया। सुरेंद्र सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। वह तीन महीने बाद रिटायर होने वाले थे।

बता दें कि नूह, मेवात में अवैध माइनिंग को लेकर तलाशी अभियान जारी है। मेवात के खनन प्रभावित क्षेत्रों में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक मेवात ने कल ही अवैध खनन को लेकर सख़्ती के आदेश जारी किए थे। फ़िरोजपुर झिरका के घाटा गांव मे बड़ी तादाद में मेवात पुलिस रेड करने पहुंची थी। बिना नंबर की गाड़ियों ट्रकों डंपरों पर पुलिस नज़र रख रही है। DSP सुरेंद्र बिश्नोई की हत्या के बाद से मेवात पुलिस अलर्ट हो गई हैं।

दिल्ली: प्राइवेट स्कूल की बस में भड़की भीषण आग, 21 बच्चे थे सवार

पुलिस को गाड़ी से कुचलकर मार डालने का खतरनाक ट्रेंड, 48 घंटों में चौथी घटना

अर्द्धनारीश्वर बनी भारत की ट्रांसजेंडर, विश्व मंच पर किया हिन्दुओं को गौरवान्वित

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -