Share:
पुलिस को गाड़ी से कुचलकर मार डालने का खतरनाक ट्रेंड, 48 घंटों में चौथी घटना
पुलिस को गाड़ी से कुचलकर मार डालने का खतरनाक ट्रेंड, 48 घंटों में चौथी घटना

रांची: झारखंड के रांची शहर में महिला दरोगा संध्या टोपनो को वाहन से रौंदकर मार डालने के बाद अब झारखंड के गुमला में भी पशु तस्करों ने पुलिसकर्मियों को कुचलने का प्रयास किया है। हालाँकि, पुलिसकर्मी तत्परता दिखाते हुए गाड़ी के सामने से हट गए, जिसके कारण वह बाल-बाल बच गए। किट ASI प्रसिद्ध तिवारी के पैर में चोट लग गई। जानकारी के अनुसार, गुमला की रायडीह थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि तस्कर ट्रक में गोवंशीय पशुओं को भरकर ले जा रहे हैं। जिसके बाद शंख मोड़ माझाटोली में पुलिस टीम तैनात हो गई।

एक मालवाहक ट्रक और बोलेरो को रोकने का प्रयास किया गया। मगर, इन गाड़ियों ने रुकने की जगह पुलिसकर्मियों को रौंदने की कोशिश की और फिर आगे निकल गए। पुलिस टीम ने किसी तरह पीछे हटकर अपनी जान बचाई। इसके बाद फ़ौरन वायरलेस पर अलर्ट जारी किया गया और पुलिस टीम तस्करों का पीछा करने लगी। भागने की कोशिश में बोलेरो दुर्घटनाग्रस्त हो गई, मगर ड्राइवर भाग निकला। वहीं ट्रक को रायडीह में थाना गेट के पास बैरियर लगाकर रोकने की कोशिश की गई। यहाँ भी ट्रक ने पुलिसकर्मियों को रौंदने का प्रयास किया और बैरियर तोड़ आगे बढ़ गया। पुलिस टीम ने यहाँ भी किसी प्रकार से अपनी जान बचाई। जान बचाने में ASI प्रसिद्ध तिवारी के पैर के एक अँगूठे में चोट आई है। सिलम बाईपास सड़क के पास चालक ट्रक खड़ा कर भाग निकला।

पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त कर लिया है। इन पर लदे 41 गोवंशीय पशुओं को पुलिस ने ग्रामीणों में वितरित कर दिया। इस संबंध में रायडीह थाना में मवेशी तस्कर मोहम्मद दानिश कुरैशी, ड्राइवर मोहम्मद मोजाहिद अंसारी और वाहन मालिकों के खिलाफ झारखंड पशु क्रूरता अधिनियम सहित अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। जल्द ही आरोपित तस्करों को अरेस्ट कर लिया जाएगा। 

बता दें कि इससे पहले राँची में महिला दरोगा संध्या टोपनो को वाहन से कुचलकर मार डाला गया था। उन्होंने देर रात जानवरों की अवैध तस्करी की सूचना मिलने पर एक वाहन को तलाशी के लिए रोका था। मगर, तस्करों ने उनकी सुनने की बजाय वैन से उन्हें कुचल डाला। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी सहित कई पुलिसकर्मी मौके पर पहुँचे। उन्होंने संध्या को रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया। मगर बुरी तरह कुचले जाने के कारण उनकी मौत हो गई। इससे पहले हरियाणा के नूंह में एक DSP को और गुजरात में भी एक पुलिसकर्मी को कुचलकर मार डाला गया है। 48 घंटों में ये इस तरह की चौथी घटना है, और ये एक खतरनाक ट्रेंड की तरफ इशारा कर रहा है, जिससे पुलिस और सरकार दोनों को सतर्क रहने की जरूरत है। 

अर्द्धनारीश्वर बनी भारत की ट्रांसजेंडर, विश्व मंच पर किया हिन्दुओं को गौरवान्वित

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने खाद्य प्रसंस्करण पारिस्थितिकी तंत्र के कार्यक्रम का उद्घाटन किया

25 हफ़्तों की गर्भवती दुष्कर्म पीड़िता करवा सकेगी गर्भपात, दिल्ली HC ने दी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -