दवा बनाने वाली फैक्ट्री में मिली 1400 करोड़ की ड्रग्स, मुंबई पुलिस की कार्रवाई में 5 गिरफ्तार
दवा बनाने वाली फैक्ट्री में मिली 1400 करोड़ की ड्रग्स, मुंबई पुलिस की कार्रवाई में 5 गिरफ्तार
Share:

मुंबई: मुंबई पुलिस ने पालघर जिले के नालासोपारा में एक दवा बनाने वाली कंपनी पर रेड मारी। छापेमारी के दौरान मुंबई पुलिस को 1400 करोड़ रुपये की 700 किलो से अधिक की मेफेड्रोन (ड्रग्स) मिली है। पुलिस ने छापे के दौरान 5 लोगों को भी अरेस्ट किया है। यह कार्रवाई मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच के एंटी नारकोटिक्स सेल (ANC) ने की है। सेल ने बताया कि खुफिया इनपुट के आधार पर ये छापेमारी की गई है। उन्हें सूचना मिली थी कि कंपनी में मेफेड्रोन नाम की प्रतिबंधित दवा बनाई जा रही है। 

ANC अधिकारी ने जानकारी दी है कि चार आरोपियों को मुंबई में अरेस्ट किया गया है। जबकि एक व्यक्ति को पालघर के नालासोपारा से पकड़ा गया। क्राइम ब्रांच का दावा है कि बीते कुछ दिनों में नशीली दवाओं के खिलाफ हुए एक्शन में ये सबसे बड़ी कार्रवाई है। बता दें कि मेफेड्रोन को 'म्याऊ म्याऊ' या MD के नाम से भी जाना जाता है। यह एक सिंथेटिक ड्रग है। यह नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम के तहत बैन पदार्थ है।

गुजरात में भी हुई थी ऐसी ही कार्रवाई:-

बता दें कि इसी प्रकार की कार्रवाई DRI की टीम ने गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर 20 सितंबर 2021 को की थी। जहाँ से 9000 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी गई थी। एजेंसी के अधिकारियों ने वहां से 2,988।22 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी। ड्रग्स की इस खेप का कनेक्शवन आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से मिला था।  

गोंडा: यूपी पुलिस ने मुठभेड़ में 25 हज़ार के इनामी बदमाश को दबोचा, काफी समय से थी तलाश

लखनऊ: डस्टबिन से मिले Gold के 6 बिस्किट, 36.6 लाख रुपये है कीमत

सरिया चोरी के शक में मासूम के साथ हैवानियत, 10 वर्षीय बच्चे को गर्म चिमटे से दागा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -