लखनऊ: डस्टबिन से मिले Gold के 6 बिस्किट, 36.6 लाख रुपये है कीमत
लखनऊ: डस्टबिन से मिले Gold के 6 बिस्किट, 36.6 लाख रुपये है कीमत
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर बुधवार को कस्टम विभाग के साथ ही वहां पर तैनात सुरक्षाकर्मी भी दंग रह गए। क्योंकि वहां पर एक डस्टबिन में सोने के बिस्किट मिले हैं। इसके बाद ये सोना कस्टम विभाग के हवाले कर दिया गया है और माना जा रहा है कि यह सोना तस्करी के जरिए लाया गया होगा। लखनऊ हवाई अड्डे में अभी तक करोड़ों का सोना पकड़ा गया है और इसे विदेशों से लाया गया था। किन्तु, पहली दफा किसी डस्टबीन में से सोना मिला है।

हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग को बुधवार को बड़ी सफलता मिली और तस्कर तस्करी कर लाए जा रहे सोने को जब बाहर नहीं निकाल सके, तो उन्होंने उसे एयरपोर्ट परिसर के ही कूड़ेदान में सोना फेंक दिया। कस्टम विभाग ने कुल छह सोने के बिस्किट बरामद किए हैं और जिसकी कीमत 36.60 लाख रुपए आंका गया है। जानकारी के अनुसार, लखनऊ हवाई अड्डे पर जांच के दौरान कस्टम विभाग को जानकारी मिली थी कि डस्टबिन में सोने के बिस्किट हैं और इसके बाद टीम वहां पर पहुंची और जब डस्टबिन खंगाला गया, तो उसमे से सोने के छह बिस्किट मिले। 

विभाग का मानना है कि इन्हें छिपाने के तरीके से यह स्पष्ट है कि इनकी तस्करी की गई है। फिलहाल, कस्टम विभाग इस बात की जांच कर रहा है कि सोना कहां से लाया गया है और इसे कौन लखनऊ लेकर आया था। माना जा रहा है कि तस्करों ने गिरफ़्तारी के डर से या तो इसे कूड़ेदान में फेंक दिया हो या बाद में इसे ले जाने के उद्देश्य से वहां पर छिपा कर रखा था। ये भी हो सकता है कि इस में हवाई अड्डे का कोई कर्मचारी शामिल हो। कस्टम विभाग के अनुसार, बरामद किए गए सोने की कीमत 36.60 लाख है और इसे सोने के काले टेप से लपेटा गया था, इसे काली पॉलीथिन में छिपाकर कूड़ेदान में रखा गया था। फिलहाल, इस मामले की कस्टम अधिकारी जांच कर रहे हैं और CCTV फुटेज चेक किया जा रहा है। 

यंग इंडियन का दफ्तर सील होते ही कांग्रेस में मची खलबली, AICC पर लगा नेताओं का जमावड़ा

सख्ती के बाद भी हर साल बढ़ते जा रहे एसिड अटैक के मामले, देखें NCRB की रिपोर्ट

जिस कंपनी में सोनिया-राहुल की 76% हिस्सेदारी, उसके दफ्तर को ED ने किया सील

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -