दिल्ली में 1200 करोड़ की ड्रग्स जब्त, दो अफगानी नागरिक गिरफ्तार
दिल्ली में 1200 करोड़ की ड्रग्स जब्त, दो अफगानी नागरिक गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नार्को-टेरर पर बड़ी कार्रवाई की है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 1200 करोड़ रुपए की ड्रग्स पकड़ी है। बड़ी बात यह है कि इस ड्र्ग्स को बेचकर आने वाले पैसों का इस्तेमाल भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में होना था। पुलिस ने ड्रग्स जब्त करने के साथ ही दो अफगानी नागरिकों को भी अरेस्ट कर लिया है। ड्रग्स की खेप पहले तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से यूपी के लखनऊ और वहां से दिल्ली लाई गई थी। 

रिपोर्ट के अनुसार, ये ड्रग्स दिल्ली से हरियाणा, पंजाब, हिमांचल और राजस्थान में पहुंचाई जानी थी। पुलिस ने तस्करों के पास से 312.5 किलो मेथमफेटामाइन और 10 किलो फाइन क्वालिटी की हेरोइन शामिल है।  दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने प्रेस वार्ता करते हुए जानकारी दी है कि, 'ऑपरेशन के तहत हमने 312 किलो का मेथमफेटामाइन जब्त किया है। जिन दो अफगान नागरिकों को अरेस्ट किया गया है, उनके ऊपर पहले से सर्विलांस था। हमने एक जानकारी के आधार कालिंदी के पास एक कार से ये ड्रग्स पकड़ा है।' अधिकारियों ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ के बाद नोएडा से भी हेरोइन जब्त की है।

दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि लखनऊ से भी बैग्स से रॉ मैटिरियल मिला है। जांच में पता चला है मुस्तफा, काबुल का और दूसरा आरोपी कंधार का रहने वाला है। ये ड्रग्स अफगानिस्तान से समुन्द्र के रास्ते लाइ गई थी और इसे साउथ इंडिया के पोर्ट से लाया गया था। इस मैथ नाम के ड्रग्स का नया अड्डा अब अफगानिस्तान बन चुका है। ये ड्रग्स पश्चिमी देशों में भी जा रही है।'

हत्या के आरोपी की पुलिस लेगी रिमांड, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात

शातिर चोर पुलिस की गिरफ्त में, महिलाओं के कपड़े पहनकर करता था वारदात

3 बच्चों की माँ पर निकाह का दबाव डालता था मुर्तजा, नहीं मानी तो चाक़ू घोंपकर मार डाला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -