ड्रग्स केस: दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को NCB ने किया गिरफ्तार

Jun 23 2021 04:47 PM
ड्रग्स केस: दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को NCB ने किया गिरफ्तार

मुंबई: इंटरनेशनल डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बुधवार (23 जून 2021) को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हाल ही में NCB ने चरस की दो बड़ी खेप पकड़ी थी। ये ड्रग्स पंजाब के लोग कश्मीर से मुंबई बाइक से लाया करते थे। इस मामले में लगभग 25 किलोग्राम चरस पकड़ी गई थी।

इस मामले की छानबीन के दौरान NCB को तस्करी मामले के तार अंडरवर्ल्ड से जुड़े हुए मिले। इसके बाद ड्रग तस्करी और माफिया कनेक्शन की जाँच आरंभ हुई। अब मुंबई NCB ने इकबाल कासकर को गिरफ्त में ले लिया है। उससे पूछताछ चल रही है। बताया जा रहा है कि मामले की जाँच के दौरान NCB को टेरर फंडिंग और ड्रग्स की सप्लाई के लिए अंडरवर्ल्ड कनेक्शन से संबंधित अहम सुराग हाथ लगे थे। इसके आधार पर NCB ने मुंबई में कई जगहों पर छापेमारी भी की थी। गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ के बाद इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया गया।

बता दें कि इससे पहले इकबाल को ठाणे में कारोबारियों और बिल्डरों से फिरौती वसूली के मामले में 2017 में अरेस्ट किया गया था। उस पर मकोका के तहत आरोप लगाए गए थे। उसे 2003 में संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित कर हिंदुस्तान लाया गया था।

अपर्णा सेन ने सौमित्र चट्टोपाध्याय को लेकर कही ये बात

एंड्रिया को पिसासु 2 के लिए मिलेगा राष्ट्रीय पुरस्कार

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एनएफएसए लाभार्थियों को अतिरिक्त मुफ्त खाद्यान्न आवंटन को दी मंजूरी