अपर्णा सेन ने सौमित्र चट्टोपाध्याय को लेकर कही ये बात
अपर्णा सेन ने सौमित्र चट्टोपाध्याय को लेकर कही ये बात
Share:

अच्छे पुराने दिनों को याद करते हुए राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक ने शेयर किया कि उनका मानना है कि वह सौमित्र चट्टोपाध्याय को लगभग अपनी पूरी जिंदगी जानते थे। उन्होंने कहा "मैं  जब 14 साल की थी तब पहली बार 1960 में किशोर कन्या के सेट पर उनसे मिली थी । मुझे याद है कि जिस दिन वह नीमटिता गांव पहुंचे थे, उस दिन मेरी कोई शूटिंग नहीं हुई थी, जहां आउटडोर फिल्मांकन किया जा रहा था । मैं अपने हवेली की विशाल बालकनी के एक कोने में पढ़ रही थी। वह ओवरहेड शेड के नीचे बैठकर बैलगाड़ी में आए और चारों ओर मजे से देख रहे थे। ऐसा लगा जैसे रियल लाइफ अपू मेरे सामने आ गए हो। मैं तब आठवीं कक्षा में थी और अपुर संसार देखने के बाद हमारी पूरी कक्षा उनके प्यार में थी । वह देखने के लिए बहुत सुंदर था! तो तुम मेरी उत्तेजना की कल्पना कर सकते हैं! लेकिन वह तो नवविवाहित था। अपर्णा सेन ने याद किया, मेरी मां उन्हें इस बारे में चिढ़ाती थीं और वह उनसे अपने वैवाहिक आनंद के बारे में बात किया करती थीं।

उन्होंने यह भी साझा किया कि कैसे ' काका ' सौमित्र वर्षों से उनके लिए प्रिय मित्र बन गए । "बहुत छोटी होने के नाते, मैं सभी इकाई के सदस्यों को 'काका' (चाचा) के रूप में संबोधित करती थी - जैसा कि माणिक-काका (सत्यजीत रे), या बंसी, काका (बंसी चंद्रगुप्त, रे के कला निदेशक)। सिनेमा जिस पर हम विश्वास नहीं करते थे । लेकिन उन्होंने मुख्यधारा के फिल्म उद्योग का अभिन्न हिस्सा होने के बावजूद नासमझ मुख्यधारा के सिनेमा के दलदल को उनका उपभोग नहीं करने दिया । मैं उसके इस पहलू का अनुकरण करने की कोशिश करता था । उन्होंने बताया कि इस हद तक हम दोनों फिल्म इंडस्ट्री में बाहरी थे जबकि इसका बहुत ज्यादा हिस्सा थे।

इस बीच वर्क फ्रंट की बात कि जाए तो अपर्णा सेन ने हाल ही में अपने अगले निर्देशन की तैयारी को पूरा किया, जिसका शीर्षक है ' बलात्कारी ' यह एक हिंदी सामाजिक नाटक है। फिल्म में उनकी बेटी कोंकणा सेन शर्मा के साथ अर्जुन रामपाल और तन्मय धनानिया लीड में हैं ।

रविशंकर प्रसाद ने टेलीकॉम सेक्टर के लिए जारी की गाइडलाइन्स, कहा- ये बहुत बड़ी क्रांति

कल होगी 8 सियासत दलों के 14 नेताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी की सर्वदलीय बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

वसीम रिज़वी पर ड्राइवर की पत्नी ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, दर्ज हुआ केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -