गिरफ्तार हुआ ड्रग तस्कर अली असगर शिराजी, जाँच के दौरान खातों में ED को मिले लाखों रुपये
गिरफ्तार हुआ ड्रग तस्कर अली असगर शिराजी, जाँच के दौरान खातों में ED को मिले लाखों रुपये
Share:

मुंबई: ड्रग तस्कर अली असगर शिराजी से जुड़े एकाउंट्स की तहकीकात करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ED) को भारी मात्रा में जमा राशि मिली है, जिसके बारे में कहा जाता है कि उसने ड्रग तस्करी से कमाई की थी. केंद्रीय एजेंसी ड्रग्स तस्करी के सरगना अली असगर शिराजी के विरुद्ध मनी लॉन्ड्रिंग मामले की तहकीकात कर रही है. प्रवर्तन निदेशालय ने खुलासा किया है कि शिराजी एवं उससे जुड़े अन्य लोगों के बैंक खातों में भारी नकदी जमा हुई थी, जो ड्रग्स की बिक्री के जरिए जुड़ी हुई मालूम पड़ती है.  

प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों ने ड्रग तस्कर अली असगर शिराजी एवं अन्य के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर 16, 17, 19 एवं 27 अक्टूबर को मुंबई की अलग-अलग स्थानों पर PMLA, 2002 के तहत तलाशी अभियान चलाया था. तलाशी के चलते प्रवर्तन निदेशालय को 5.50 लाख रुपये नकद तथा 57.11 लाख रुपये का सोना, मोबाइल फोन और लैपटॉप सहित अलग-अलग डिजिटिल उपकरण एवं आपत्तिजनक रिकॉर्ड बरामद और बरामद किए हैं. शिराजी ड्रग माफिया कैलाश राजपूत का नजदीकी सहयोगी है, जो भारत में मोस्ट वांटेड ड्रग तस्करों में से एक है. उसे देश के कई मामलों में अपराधी है. कहा जाता है कि राजपूत ग्लोबल टेरर फाइनेंसर दाऊद इब्राहिम के साथ मिलकर काम कर रहा है तथा एक देश से दूसरे देश में अपना ठिकाना बदलता रहता है. भारत के अतिरिक्त कैलाश राजपूत यूरोप के कई देशों में वांटेड है.  

शिराजी को इसी वर्ष मई में दुबई भागने प्रयास करते वक़्त मुंबई एयरपोर्ट से मुंबई पुलिस की जबरन वसूली विरोधी सेल ने गिरफ्तार किया था. शिराजी को इस बात की खबर नहीं थी कि उसके खिलाफ मुंबई अपराध शाखा ने इस वर्ष मार्च में उनके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया था. दरअसल जब मुंबई पुलिस ने पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया था तथा पूछताछ के चलते उसका नाम सामने आया था. अली असगर शिराजी एवं अन्य के खिलाफ NDPS अधिनियम 15 किलो से अधिक केटामाइन को जब्ती के मामले में FIR दर्ज की गई थी, जिसकी कीमत 8 करोड़ से ज्यादा बताई गई. मुंबई के जोगेश्वरी पुलिस स्टेशन में अलग-अलग धाराओं में दर्ज FIR के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में तहकीकात आरम्भ की. बताया जाता है कि शिराजी भारत से यूरोप और अमेरिका में MDMA और केटामाइन स्तर बड़े पैमाने पर सिंथेटिक दवाओं की तस्करी में सम्मिलित था. 

4 राज्यों से मिलकर बना था 'मध्य प्रदेश', जानिए किसने रखा था नाम?

मोबाइल रिचार्ज कराने गई नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर छत पर ले गया पड़ोसी और फिर...

'जीवनसाथी द्वारा संबंध बनाने से इनकार करना मानसिक क्रूरता', इस मामले पर दिल्ली HC ने की टिप्पणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -