2012 में हैक हुए ड्राॅपबाॅक्स की यह खास जानकारी आयी सामने
2012 में हैक हुए ड्राॅपबाॅक्स की यह खास जानकारी आयी सामने
Share:

2012 में हैक हुए यूज़र्स के ड्रॉपबॉक्स के बारे में एक अहम जानकारी सामने आयी है. जिसमे कुछ अहम जानकारी मिली है. जिसमे यूज़र्स के पासवर्ड चोरी होने संबधी खबर मिली है. इससे पहले 2012 में कम्पनी ने बयान दिया था कि इस घटना में क्लाऊड सर्विस से सिर्फ यूजर्स की ई-मेल एड्रेस को ही चोरी किया गया है. किन्तु हाल ही में टेक्नोलॉजी वैबसाइट मदरबोर्ड से मिली एक रिपोर्ट में बताया गया है कि 2012 के साइबर अटैक में ई-मेल एडरैस के साथ-साथ यूजर्स के पासवर्ड भी चोरी किये गए थे.

इस अहम जानकारी के सामने आने से यूज़र्स में हड़कंप मच गया है. क्लाऊड स्टोरेज सर्विस ड्राॅपबाॅक्स के कुछ समय पहले हैक होने की जानकारी दी गई थी जिसमें 68 मिलियन यूजर्स के अकाऊंट्स की जानकारी चोरी कर आॅनलाइन बेचने के बारे बताया गया था. किन्तु हाल ही में मिली मदर बोर्ड रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि कम्पनी को 4 फाइलें मिलीं हैं जिनका साइज 5 जी.बी. है। इन फाइल्स में एक सिक्योरटी नोटिफिकेशन सर्विस लीकबेस की तरफ से ई-मेल एडरैस और 68,680,741 ड्राॅपबाक्स यूजर्स के पासवर्ड भी मिले हैं.

आपको बता दे कि इस अटैक की haveIbeenpwned के एक सिक्योरटी रिसर्चर और आॅपरेटर ट्रोए हंट की तरफ से पुष्टि की गई थी. इसमें ड्राॅपबॉक्स की तरफ से सभी यूज़र्स को नोटिफिकेशन द्वारा अलर्ट किया गया था. जिसमे बताया गया था कि जिनका अकाऊंट 2012 के बीच बना है तो वह अपना पासवर्ड को रिसेट कर ले. वही जानकारी में यह भी बताया गया है कि चोरी हुए यूजर्स के अकाऊंट्स का कोई गलत इस्तेमाल करने की सूचना नहीं मिली है.
 

Opera Browser उपयोग करने वाले यूज़र्स सावधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -