Opera Browser उपयोग करने वाले यूज़र्स सावधान
Opera Browser उपयोग करने वाले यूज़र्स सावधान
Share:

हाल ही में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि ओपेरा ब्राउज़र उपयोग करने वाले यूज़र्स को सावधान रहने की जरुरत है. सायबर अटैक के द्वारा इसमें से आपकी महत्वपूर्ण जानकारी लीक हो सकती है. ओपेरा ब्राउज़र अपने यूजर्स को इस बात की चेतावनी दे रही है कि हैकरों ने उनका सिंकोग्रनाइजेशन सिस्टम ब्रीच कर लिया है, जिससे यूजर्स के लाॅग-इन की जानकारी लीक होने की बात कही जा रही है. 

वही यह भी बताया जा रहा है कि इससे यूज़र्स को कोई नुकसान नही होगा क्योकि  सभी के पासवर्ड इनक्रिपटिड होते हैं और यूजर्स के पासवर्ड सुरक्षित हैं. किन्तु यूज़र्स को भी इसे लेकर सावधानी बरतनी चाहिए. वही कंपनी भी सभी सिंकोग्रनाइजड अकाऊंट्स के पासवर्ड्स को रीसैट कर रही है.

कंपनी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि उसके 350 मिलियन यूजर इस सिक्योरिटी ब्रीच से प्रभावित नहीं हुए हैं, (जिन्होंने सिंक को यूज नहीं किया है) जबकि लगभग 1.7 मिलियन अकाऊंट्स खतरे में हैं. अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह जानकारी लीक होने साथ बड़ा खतरा बन सकता है. कंपनी इससे निपटने के लिए प्रभावी कदम उठा रही है, किन्तु यूज़र्स को भी इससे सावधान रहने की जरूरत है.

केनरा बैंक की वेबसाइट्स पर पाकिस्तानी हैकरों ने किया अटैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -