चलती बस में ड्राइवर को पड़ा दिल का दौरा...चपेट में आई 4 जिंदगियां
चलती बस में ड्राइवर को पड़ा दिल का दौरा...चपेट में आई 4 जिंदगियां
Share:

लखनऊ:  यूपी के दनकौर में भयावह सड़क दुर्घटना हुई। दनकौर में बुधवार दोपहर बुलंदशहर डिपो की रोडवेज बस चलाते वक़्त चालक को दौरा पड़ गया। यह घटना रेलवे स्टेशन फ्लाइओवर से उतरते वक़्त हुई। चालक के बेहोश होते ही बस अनियंत्रित हो गई और आगे चल रहीं 3 बाइक पर सवार चार लोगों को रौंदते हुए बढ़ी। इसी दौरान बस में सवार लोग तत्परता से आगे बढ़े। एक ने स्टेयरिंग को कंट्रोल किया और दूसरे ने ब्रेक लगा दिया। इस हादसे में 4 लोगों की जान मौके पर ही चली गई। बस में सवार लोगों ने बताया कि ब्रेक लगाने में देर होती तो कई और लोग बस की चपेट में आ जाते।

दुर्घटना इतनी भीषण थी कि बस के नीचे 3 बाइक 50 फीट तक फंसी हुई चली गई। आसपास मौजूद लोगों ने बस के नीचे फंसे बाइक सवार लोगों को कड़ी मशक्कत के उपरांत  बाहर निकाला। 3 लोगों की घटनास्थल पर ही जान चली गई थी, जबकि चौथे ने अस्पताल में दम तोड़ा। दनकौर रेलवे स्टेशन के फ्लाईओवर पर दिन के समय काफी ट्रैफिक रहता है। जब बस फ्लाईओवर से उतरने वाली थी उसी दौरान हादसा हुआ। बस की चपेट में आने से करन (23) निवासी सिकंदराबाद, सुशील (30) निवासी बुलंदशहर, बदन (26) निवासी हाथरस और कमलेश (33) निवासी एटा की जान चली गई।

बदन और कमलेश जीजा- साले रहे। वे दनकौर इलाके में रहकर बर्तन बेचते थे। दोनों बाइक से सिकंदराबाद की तरफ ही जा रहे थे। उसी बीच यह हादसा हुआ। करन दनकौर इलाके के अस्तौली गांव में अपनी बहन के यहां रहकर कोचिंग सेंटर में पढ़ाई करता था। सुशील ग्रेटर नोएडा से बुलंदशहर अपने गांव जा रहा था। चश्मदीदों का इस बारें में बोलना है कि यदि फ्लाईओवर के ऊपर यह हादसा होता तो बड़ी घटना हो सकती थी। बस के ड्राइवर की तबीयत बिगड़ने की वजह से यह भीषण दुर्घटना हुई है। इस हादसे में बाइक पर सवार 4 लोगों की मौके पर ही जान चली गई। मृतकों के परिजनों की शिकायत के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बस में मची चीख पुकार: बुलंदशहर डिपो की बस में 30 लोग सवारी कर रहे थे । जब पता चला कि ड्राइवर को दौरा पड़ा है तो बस में लोग चिल्लाने लगे। चीख पुकार राहगीरों और दुकानदारों को भी सुनाई दे गई। लोग जब तक कुछ समझ पाते बस ने बाइक सवार 4 लोगों को चपेट में ले लिया। बस में सवार किसी को चोट नहीं आई। बस में सवार सिकंदराबाद निवासी रिजवान ने कहा कि जब बस के अंदर लोगों ने चिल्लाना शुरू किया तो उन्होंने सोचा कि कोई हादसा हो गया है। अचानक उनकी नजर ड्राइवर पर पड़ी।

ड्राइवर बेहोशी की हालत में खिड़की की ओर पड़े थे। बस चल रही थी। लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए बस को काबू  कर लिया है। बस के ड्राइवर को ग्रेनो स्थित जिम्स में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक इलाज के उपरांत छुट्टी दे दी गई। पुलिस का कहना है कि मृतक के परिजनों की शिकायत के आधार पर मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई की जाने वाली है।

दिल्ली पुलिस में भर्ती होने का था सपना: करन के माता-पिता की कई वर्ष पहले ही जान चली गई थी। उसकी एक बहन भी है। बीते कई सालों से वह अपनी बहन की ससुराल में रहकर पढ़ाई कर रहा था। वह दिल्ली पुलिस में भर्ती के लिए तैयार कर रहा था। परिजनों का बोलना है कि वह कोचिंग सेंटर से एक बैंक में खाता खुलवाने गया था। उसी दौरान हुए हादसे में उसकी जान चली गई। 

बिहार से सामने आई दिल दहला देने वाली घटनाएं, एक ने घोंटा गला तो दूसरे ने गर्भवती पत्नी को जिंदा जलाया

MP में यादव CM बनने पर आई लालू के लाल की प्रतिक्रिया, बोले- 'सम्मान मिलना अच्छा है'

प्रधानमंत्री एक्सीलेंस कॉलेज से लेकर लाउडस्पीकर बैन तक..., CM बनते ही मोहन यादव ने लिए ये बड़े फैसले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -