आपके खूबसूरत दांतों की चमक पर असर डालता है इन चीजों का सेवन
आपके खूबसूरत दांतों की चमक पर असर डालता है इन चीजों का सेवन
Share:

मोतियों के जैसे खूबसूरत दांत मुस्कान की सुंदरता को भी बरकरार रखते हैं। लेकिन दांतों को साफ और सुंदर बनाए रखने के लिए केमिकल्स का इस्तेमाल ना करें। आपके खाने-पीने के ढ़ंग पर दांतों का सौंदर्य काफी हद तक निर्भर करता है। बहुत बार कुछ खाद्य पदार्थों का सेवन करने से दांतों की चमक और खूबसूरती बिल्कुल बेकार हो जाती है और दांतों पर दाग-धब्बे पड़ जाते हैं। 

यदि आपको भी है गठिया रोग तो इन चीजों के सेवन से बचें

इन चीजों के प्रयोग से बचें 

आपको बता दें 'सॉफ्ट ड्रिंक, सोडा आदि का स्वाद अच्छा होता है लेकिन इसमें आर्टिफिशय रंग और शुगर बहुत ज्यादा होती है। इनका सेवन करने से दांतों पर दाग पड़ जाते हैं। सॉफ्ट ड्रिंक पीने के लिए स्ट्रॉ का इस्तेमाल करें ताकि यह दांतों के संपर्क में कम आए और दांत साफ बने रहें। फलों का जूस सेहत के लिए बेहद लाभकारी होता है। लेकिन बाजार में मिलने वाले फलों के जूस में आर्टिफिशल रंग होता है जो सफेद दागों को पीला और दागदार बना देता है। 

सर्दियों में यह चीजें कराये आपको गर्मी का अहसास

यह चीजें भी कारगर 

हम आपको बता दें चुकंदर सेहत के लिए फायदेमंद होता है। लेकिन इसमें मौजूद प्राकृतिक रंग दांतों को दागदार बना देते हैं। ऐसे में चुकंदर को और सब्जियों के साथ मिलाकर खाएं ताकि दांतों पर दाग-धब्बे ना पड़े। वही ब्लैक टी में पर्याप्त मात्रा में टैनिन होता है इसे पीने से दांतों पर धीरे-धीरे दाग-धब्बे पड़ने लगते हैं। चाय पीने के शौकिन है तो ब्लैक टी की बजाय ग्रीन टी का सेवन करना अच्छा विकल्प होता है।

इन चीजों का करें सेवन बनने लगेंगे मसल्स

इन उपायों से आप भी दूर कर सकते है ब्लड़ में शुगर का लेवल

सर्दियों के मौसम में ऐसे रखें अपने स्वास्थ का ख्याल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -