इन उपायों से आप भी दूर कर सकते है ब्लड़ में शुगर का लेवल
इन उपायों से आप भी दूर कर सकते है ब्लड़ में शुगर का लेवल
Share:

आज इस भाग दौड़ भरे जीवन में कई लोग ऐसे होते हैं जिनको डायबिटीज की समस्या होती है। ज्यादातर यह जेनेटिक की वजह से होती है लेकिन कई बार खराब खान-पान और अस्वस्थ दैनिक दिनचर्या की वजह से हो जाता है। ऐसे में दवाइयों का सेवन करने से अच्छा आप घर पर कुछ उपाय कर के इस समस्या से निजात पा लें क्योंकि दवाइयों का सेवन शरीर को कई प्रकार से नुकसान पहुंचाता है। 

देश में तेजी से फैल रहा है स्वाइन फ्लू बचने के लिए रखें यह सावधानी

यह है कारगर उपाय 

आपको बता दें की एलोवेरा ब्लड में शुगर लेवल को कम करने का एक बेहतरीन तरीका होता है। एलोवेरा में एंटीऑक्सीडेंट होता है और इस वजह से इससे बनें सप्लीमेंट्स का सेवन करने से ब्लड में शुगर लेवल नियंत्रित रहता है। ग्रीन-टी में पॉलीफेनॉल मौजूद होता है जो एक सक्रिय एंटीऑक्सीडेंट है और ब्लड में शुगर लेवल को नियंत्रित रखने के लिए एक बेहतर विकल्प होता है। इसलिए रोजाना सुबह ग्रीन-टी का सेवन जरूर करें।

अधिक ठंडा पानी पीने के भी हैं नुकसान, सेहत को हो सकता है खतरा

यह भी है उपाय 

इसी के साथ हम आपको बता दें मेथी के दानों में मौजूद पोषक तत्व ब्लड शुगर लेवल को नियंत्रित रखने में मदद करते हैं। मेथी के दानें पैंक्रिएटिक सेल्‍स में इंसुलिन के उत्पादन को तेज करने के लिए जाना जाता है। दालचीनी में एंटीऑक्सीडेंट के साथ-साथ और भी कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो ब्लड में शुगर के स्तर को नियंत्रित रखने में मदद करते हैं। दालचीनी के ज्यादातर सप्लीमेंट्स दालचीनी के पाउडर से बनाएं जाते हैं।

अमित शाह को हुआ स्वाइन फ्लू, दिल्ली के AIIMS में भर्ती

वजन घटाए ये आयुर्वेदिक चाय

इस घरेलु चीज़ से भी रख सकते हैं अपनी सेहत को दुरुस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -