तस्करों के खिलाफ DRI का बड़ा एक्शन, 6 गिरफ्तार, 7 करोड़ का सोना जब्त
तस्करों के खिलाफ DRI का बड़ा एक्शन, 6 गिरफ्तार, 7 करोड़ का सोना जब्त
Share:

नई दिल्ली: राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) को ख़ुफ़िया सूत्रों से इनपुट मिले थे कि म्यांमार से कुछ तस्कर बस में सोना भरकर भारत ला रहे हैं. जिसके बाद इनपुट के आधार पर टीम ने सबसे पहले दिल्ली के निकट जेवर टोल प्लाजा पर एक बस को रोका और उसमें से दो लोगों को अरेस्ट कर लिया. इन दोनो के कब्जे से DRI ने 4.98 किलो सोना जब्त किया है. ये दोनों आरोपी गुवाहाटी से सिलीगुड़ी होते हुए बिहार की राजधानी पटना जा रहे थे. 

ख़ुफ़िया इनपुट मिलने के बाद DRI की टीम ने जाल बिछाकर सीलीगुड़ी में बस अड्डे पर दो लोगों को पकड़ा और उनके कब्जे से 30 सोने के बिस्किट बरामद किए. बरामद सोने का वजन लगभग 4.98 किलो बताया जा रहा है. वहीं ये दोनो आरोपी सिलीगड़ी से पटना जाने की फ़िराक़ में थे. इसके बाद DRI ने बिहार के पटना बस स्टेशन पर फिर दो लोगों को अरेस्ट किया हैं. ये दोनों आरोपी गुवाहाटी से सिलीगुड़ी होते हुए पटना पहुंचे थे. इनके पास से भी DRI ने अवैध सोने के 24 बिस्किट बरामद किए हैं, जिनका वजन तक़रीबन 3.982 किलो है.

इस प्रकार DRI ने एक साथ तीन स्थानों पर छापेमारी कर 6 लोगों को अरेस्ट किया और उनके पास से लगभग 14 किलो सोना जब्त किया।  जिसकी कीमत लगबग 7 करोड़ आंकी गई है. DRI की जांच के अनुसार, ये सोना पडोसी देश म्यांमार से तस्करी कर भारत लाया गया और बस के जरिए इसलिए तस्करी की जा रही थी क्योंकि कोरोना काल में सरकारी साधनों में चेकिंग कम की जा रही है और इसी का लाभ तस्कर उठाना चाह रहे थे.

मासूम ने माँगा TV का रिमोट तो गुस्साए पड़ोसी ने दे दी मौत

केरल सोना तस्करी में आया नया मोड़, यूएई दूतावास से सच आया बहार

NTPC के मैनेजर को CBI ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार, रिश्वत लेने का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -