केरल सोना तस्करी में आया नया मोड़, यूएई दूतावास से सच आया बहार
केरल सोना तस्करी में आया नया मोड़, यूएई दूतावास से सच आया बहार
Share:

केरल के सोना तस्करी केस में भारतीय विदेश मंत्रालय ने बोला है कि हम इस पूरे केस की पड़ताल को लेकर दुबई के संपर्क में हैं. केरल सोना तस्करी केस के सदर्भ में यूएई वाणिज्य दूतावास के लोग रविवार को राजधानी आए थे और अब वो जा चुके हैं.

केरल में सोना तस्करी के केस में NIA की FIR के साथ ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी एक्टिव हो गया है. सोना तस्करी के पीछे बड़ी षड्यंत्र की आशंका को देखते हुए ईडी मनी लांड्रिंग रोकथाम लॉ (पीएमएलए) के तहत केस दर्ज कर इसकी पड़ताल प्रारम्भ कर सकती है. PMLA के तहत ईडी को सोना तस्करी से बनाई गई आरोपितों की सपूर्ण दौलत कब्जे में करने और बैंक खाते को कब्जे में लेने का हक है.

FIR दर्ज होने के साथ ही NIA ने इस केस में दो आरोपितों स्वप्ना सुरेश और संदीप नायर को बेंगलुरु से हिरासत में ले लिया था. इन दोनों को फिलहाल 2 दिन के लिए कानूनी गिरफतारी के हवाले कर दिया है. 5 जुलाई को तिरुअनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर सीमा शुल्क विभाग ने लगभग 15 करोड़ की 30 किलोग्राम सोने की एक खेप को कब्जे में ले लिया था. सोना संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के महावाणिज्य दूतावास के 1 राजनयिक के नाम पर एयर कार्गो के माध्यम से भेजा गया. इस केस में स्वप्ना सुरेश, फैजल फरीद, सारिथ पीएस व संदीप के विरुद्ध गैर कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) समेत आइपीसी की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. सारिथ, स्वप्ना व संदीप को हिरासत में लिया जा चूका है.

चीनी 5G सुविधा का होगा सूपड़ा साफ़, जियो ला रहा खास सर्विस

यूपी के 69000 शिक्षक भर्ती मामले पर SC में आज नहीं हो सकी सुनवाई, ये है वजह

भोपाल में कोरोना का विस्फोट, एक ही दिन में मिले 135 नए पॉजिटिव केस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -