प्रत्यर्पण से बचने के लिए माल्या ने भारतीय जेलों की दुर्दशा का हवाला दिया
प्रत्यर्पण से बचने के लिए माल्या ने भारतीय जेलों की दुर्दशा का हवाला दिया
Share:

नई दिल्ली : देश के बैंको को नौ हजार करोड की धोखाधड़ी कर भागने वाले शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर चल रही सुनवाई में लंदन के वेस्टमिंस्टर कोर्ट में चल रही सुनवाई में माल्या के वकील ने भारतीय जेलों की दयनीय दशा का हवाला दिया. एक अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटिश कोर्ट में माल्या के पक्षकार ने कहा कि प्रत्यर्पण को चुनौती देने के  लिए भारत की जेलों की बुरी हालत भी एक महत्वपूर्ण बिंदु है. जिसके बारे में भारत सरकार को पहले से अंदेशा था कि माल्या यह मुद्दा से उठा सकता है.

उल्लेखनीय है कि इसी मुद्दे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय के सचिव राजीव महर्षि ने 23 जून को महाराष्ट्र के मुख्य सचिव सुमित म्युलिक को पत्र लिखकर राज्य में जेलों की स्थिति को लेकर कुछ पूछताछ भी की थी. भारत को अंदेशा है कि माल्या इस मु्द्दे फिर से उठा सकते हैं. सूत्रों की मानें तो प्रत्यर्पण के बाद माल्या को मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में रखा जाएगा.

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार के एक अधिकारी के अनुसार माल्या इंग्लैंड से भारत का अपना प्रत्यर्पण रुकवाने के लिए कई तर्कों का सहारा ला रहा है. मुंबई का प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) माल्या के कई घोटालों की जांच करना चाहता है. अगर सरकार उसे भारत ला पाने में सफल रहता है तो उन्हें आर्थर रोड जेल में ही रखा जाएगा, क्योंकि उन्हें कड़ी सुरक्षा की जरूरत होगी.

यह भी देखें

अब PMLA कोर्ट ने माल्या के खिलाफ जारी किया गैर जमानती वारंट

माल्या ने बनाई कई फर्जी कंपनिया और अपने ही लोगो को डायरेक्टर बना दिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -