अब PMLA कोर्ट ने माल्या के खिलाफ जारी किया गैर जमानती वारंट
अब PMLA कोर्ट ने माल्या के खिलाफ जारी किया गैर जमानती वारंट
Share:

मुंबई : भारतीय बैंकों के डिफाल्टर विजय माल्या के खिलाफ अब PMLA कोर्ट ने माल्या के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है. यह मामला KFA-IDBI बैंक के 900 करोड़ रुपये के लोन का है, इसके तहत PMLA कोर्ट ने माल्या के खिलाफ 5000 पेज की चार्जशीट दाखिल की है. इस वारंट के जारी होने से माल्या की मुश्किलों में इजाफा हो गया है.

गौरतलब है कि विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर गत माह ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट में सुनवाई हुई थी. माल्या पर अब अगली सुनवाई कल 6 जुलाई को होगी, जिसमें उन्हें पेश होना ही होगा. हालाँकि माल्या को कोर्ट से 4 दिसंबर तक जमानत मिली हुई है. पिछली सुनवाई से पहले माल्या ने अपने खिलाफ लगाए गए सारे आरोपों को ख़ारिज कर कहा था किमेरे पास कोर्ट में मामले को साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं.

उल्लेखनीय है कि भारत में विजय माल्या अलग-अलग बैंकों के नौ हजार करोड़ रुपये के कर्ज को चुकाने के बजाय माल्या देश छोड़कर फरार हो गये. माल्या 2016 से ही लंदन में रह रहे हैं.भारत ने ब्रिटेन सरकार से माल्या को भारत भेजने की अपील की थी. भारत की मांग पर सुनवाई करते हुए लंदन प्रशासन ने माल्या को रेड कॉर्नर नोटिस के आधार पर गिरफ्तार भी कर लिया था, इसके बाद उन्हें कोर्ट से जमानत भी मिल गई. अभी यह मामला लंदन की अदालत में लंबित है.

यह भी देखें

CVC की रहेगी माल्या के ही साथ 10 बैंक्स में हुए फर्जीवाड़े पर नज़र

माल्या को मिली जमानत, 6 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -