द्रमुक अध्यक्ष स्टालिन ने बुलाई बैठक, लोकसभा चुनाव पर करेंगे चर्चा

चेन्नई : द्रमुक अध्यक्ष और तमिल नाडु के पूर्व सीएम दिवंगत एम करूणानिधि के बेटे एमके स्टालिन आगामी लोकसभा चुनाव पर 11 मार्च को पार्टी के सांसदों और विधायकों के साथ एक बैठक लेने वाले हैं. पार्टी ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी है. द्रमुक महासचिव के अनबझगन ने एक बयान में कहा है कि विपक्षी पार्टी प्रदेश में 21 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर भी विचार विमर्श करेगी. 

अल्पेश ठाकोर ने बुलाई बड़ी बैठक, हो सकते हैं भाजपा में शामिल

उन्होंने कहा है कि सांसदों, विधायकों और जिला सचिवों की बैठक में लोक सभा  चुनाव और उपचुनाव पर भी मंथन किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि द्रमुक ने इस बैठक से कुछ दिन पहले कांग्रेस सहित अपने आठ सहयोगी दलों के साथ लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के विभाजन को अंतिम रूप दिया था. सीट शेयरिंग के फॉर्मूले के तहत द्रमुक 20 सीटों पर प्रत्याशी खड़े करेगी.

केजरीवाल पर बरसी कांग्रेस, कहा हमसे गठबंधन करने को क्यों थे आतुर ?

आपको बता दें कि तमिलनाडु में लोकसभा की कुल 39 सीटें हैं, जबकि पुडुचेरी में एक सीट है. भाकपा, माकपा और वीसीके को दो-दो सीटें प्रदान की गई हैं. वहीं द्रमुक ने एमडीएमके, आईजेके, आईयूएमएल और केएमडीके को एक-एक लोकसभा सीट चुनाव लड़ने के लिए दी है.  उसने एमडीएमके को राज्यसभा की भी एक सीट दी है जिसके लिए जून में चुनाव होने वाला है.

खबरें और भी:-

राफेल के दस्तावेज गायब होने से भड़की मायावती, कहा ये अति-शर्मनाक कृत्य

इमरान खान ने जारी किया आदेश, जल्द पूरा किया जाए करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण कार्य

बिलावल भुट्टो ने इमरान को घेरा, कहा आतंक के खिलाफ क्यों नहीं होती कार्यवाही

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -